झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 20, 2019, 1:36 PM IST

ETV Bharat / state

विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यक वोटर किन मुद्दों को लेकर करेंगे वोट, ईटीवी भारत ने ली जानकारी

विधानसभा चुनाव में अपना परचम लहराने के लिए सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. सभी पार्टी के नेता अपनी-अपनी जीत के दावे भी कर रहे हैं. जनता क्या सोचती है, किन मुद्दों पर नेता को वोट करेगी, यह जानना जरुरी है. इसे लेकर ईटीवी भारत के संवाददाता ने वोटरों से राय ली है.

जनता ने दी अपनी राय

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज होती जा रही है. सभी प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरने के लिए अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं और अपनी जीत का दावा भी कर रहे हैं, लेकिन जनता की क्या राय है वो जानना बेहद जरुरी है. ईटीवी भारत की टीम ने विभिन्न वर्ग और समुदाय के लोगों से बात कर उनके मुद्दों को जानने की कोशिश की है.

जानिए वोटरों की राय

मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों का मानना है कि इस बार का विधानसभा चुनाव विकास के मुद्दों पर होगा, हमें एक ऐसे व्यक्ति का चुनाव करना चाहिए जो सभी धर्मों को एक साथ लेकर चले, साथ ही समाज में विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार मुहैया करा सके.

इसे भी पढ़ें:-महागठबंधन प्रत्याशी महुआ माजी ने रांची विधानसभा सीट से किया नामांकन

वोटरों ने बताया कि हमें ऐसे नेता को चुनना चाहिए जो हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सबको एक सूत्र में बांधकर चले, न कि किसी धर्म समुदाय से लड़ाने वालों को वोट करना चाहिए. उन्होंने बताया कि झारखंड में इस बार बुनियादी सुविधाओं को लेकर वोट किया जाएगा, जाति, धर्म से ऊपर उठकर इस बार अपना मत का प्रयोग किया जाएगा, क्योंकि हमेशा चुनाव के समय आते ही विभिन्न राजनीतिक दल अपने-अपने स्वार्थ पूरा करने के लिए वोट का खरीद-बिक्री करते हैं और लोग उनकी बातों में आकर अपने वोट के महत्व को नहीं समझ पाते हैं. वोटरों ने कहा कि वोट के अधिकार को जानने की सभी को जरुरत है, क्योंकि एक वोट राज्य और देश के विकास के लिए अहम होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details