झारखंड

jharkhand

ETV BHARAT IMPACT: प्रोजेक्ट भवन में शुरु हुई थर्मल स्कैनिंग

By

Published : Apr 20, 2020, 4:33 PM IST

Updated : Apr 20, 2020, 5:47 PM IST

लॉकडाउन पार्ट 2 की घोषणा के बाद MHA की तरफ से जारी गाइडलाइन को फॉलो करते हुए 20 अप्रैल को झारखंड के प्रोजेक्ट भवन और नेपाल हाउस स्थित सचिवालय में विशेष नियम के साथ कामकाज शुरू हुआ, लेकिन इस दौरान कई तरह की कोताही सामने आई.

Ministry of Jharkhand opens 27 days later
Ministry of Jharkhand opens 27 days later

रांची: झारखंड मंत्रालय में सचिवालय में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की गई थी कि कर्मियों की पहचान के बाद ही सचिवालय के भीतर जाने दिया जाए, जो लोग भी सचिवालय पहुंचे उन्हें सिर्फ गेट पर सेनेटाइजर दिया गया. सुबह 10:30 बजे लाइव के दौरान ईटीवी भारत ने इस मसले को जोर-शोर से उठाया. इसके करीब 1 घंटे बाद प्रोजेक्ट भवन के दोनों गेट पर थर्मल स्कैनिंग शुरू की गई.

देखें पूरी खबर

खास बात है कि प्रोजेक्ट भवन कैंपस में सेनेटाइजेशन के काम में कई लोग लगाए गए थे, लेकिन सबसे बड़ा मसला यही था कि प्रोजेक्ट भवन से चंद किलोमीटर की दूरी पर ही कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट जोन बना हिंदपीढ़ी इलाका है इसलिए कर्मचारियों की एंट्री से पहले थर्मल स्क्रीनिंग सुनिश्चित की जानी चाहिए थी.

इसे भी पढे़ं:-रांची: दीदी किचन के माध्यम से 24 घंटे में कराया गया 4,91,478 लोगों को भोजन

20 अप्रैल को प्रोजेक्ट भवन और सचिवालय में काम काज तो शुरू हुआ लेकिन यह तय नहीं हो पाया था कि किस विभाग में कितने अफसर और कितने कर्मचारियों को आना है. अब विभाग बार रोस्टर तैयार किया जा रहा है और इसी आधार पर कल से दोनों सचिवालय में कर्मचारी पहुंचेंगे.

Last Updated : Apr 20, 2020, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details