झारखंड

jharkhand

ईडी के खिलाफ साजिश मामला: एजेंसी ने अफसरों को फंसाने और गवाहों को धमकाने के मामले में हाईकोर्ट को सौंपी सीलबंद रिपोर्ट

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 23, 2023, 3:30 PM IST

Conspiracy case against ED in Jharkhand. ईडी ने अफसरों को फंसाने की साजिश और गवाहों को धमकाने के मामले में झारखंड हाईकोर्ट में सीलबंद रिपोर्ट सौंप दी है.

झारखंड हाईकोर्ट में ईडी की रिपोर्ट
झारखंड हाईकोर्ट में ईडी की रिपोर्ट

रांची: ईडी ने रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपियों द्वारा अफसरों को फंसाने की साजिश और गवाहों को धमकाने के मामले में झारखंड हाईकोर्ट को सीलबंद रिपोर्ट सौंप दी.

चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्र की बेंच ने रिपोर्ट देखने के बाद ईडी से पूछा कि क्या वह इसे राज्य सरकार के साथ शेयर कर सकती है? कोर्ट ने इस संबंध में ईडी को अगली सुनवाई की तारीख को प्रति-शपथ पत्र दाखिल करने को कहा है. अगली सुनवाई की तारीख 15 दिसंबर मुकर्रर की गई है.

हाईकोर्ट ने 7 नवंबर को एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी से इस प्रकरण में सीलबंद रिपोर्ट मांगी थी. दरअसल, ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में दिए गए आवेदन में कहा था कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद कुछ अभियुक्त ईडी के अफसरों को झूठे मुकदमे में फंसाने और उन्हें नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं.

ईडी का कहना है कि मनी लॉन्ड्रिंग के अभियुक्त उनके अफसरों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों और अपराधियों के भी संपर्क में हैं. इसकी पूरी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी थी. कोर्ट में दिए गए इसी आवेदन के आलोक में ईडी को 3 नवंबर को जेल में छापेमारी की इजाजत दी गई थी.

इस दौरान एजेंसी ने जेल के कुछ सीसीटीवी फुटेज और जेल के हेड क्लर्क दानिश का मोबाइल जब्त किया था. जांच में जानकारी मिली कि दानिश मोबाइल से मनी लॉन्ड्रिंग के गवाहों को धमकी दे रहा था. उसके मोबाइल में कई गवाहों के नंबर और बातचीत की रिकॉर्डिंग मिली है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें-ED अधिकारियों के खिलाफ जेल में बैठकर साजिश मामला: झारखंड हाईकोर्ट ने एजेंसी से मांगी सीलबंद रिपोर्ट

ये भी पढ़ें-ED के खिलाफ साजिश मामलाः रांची जेल के जेलर से ईडी की पूछताछ, बड़ा बाबू ने कहा था- अफसरों के दबाव में किया काम

ये भी पढ़ें-ईडी रडार पर आए जेल अधीक्षक और जेलर हटाए गए, हामिद अख्तर समेत 22 अफसरों का तबादला, यहां देखें पूरी लिस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details