झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 25, 2019, 9:05 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में धूमधाम से मनाई जाएगी दुर्गा पूजा, कोलकाता के तर्ज पर तैयार किए जाएंगे पंडाल

आगामी दुर्गा पूजा को देखते हुए राजधानी में रांची जिला दुर्गा पूजा कमेटी की बैठक आयोजित की गई. इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष का चुनाव भी किया गया.

रांची जिला दुर्गा पूजा कमेटी की बैठक आयोजित

रांची: कोलकाता की तर्ज पर राजधानी रांची में भी दुर्गा पूजा धूमधाम से मनाई जाती है. यहां के पूजा पंडालों का निर्माण कार्य महीनों पहले शुरू हो जाता है ताकि पूजा पंडाल काफी आकर्षक और भव्य हो सके. यहां के पंडालों में घूमने के लिए दूर-दूर के गांव-कस्बे के लोग आते हैं. ऐसे में आगामी दुर्गा पूजा को देखते हुए तैयारी अभी से शुरू हो गई है. दुर्गा पूजा धूमधाम से मनाने को लेकर रांची जिला दुर्गा पूजा कमेटी की बैठक आयोजित की गई.

देखें पूरी खबर


बैठक में यह निर्णय लिए गए
बैठक में रांची जिला दुर्गा पूजा कमेटी के विभिन्न पंडालों से आए प्रतिनिधियों ने भाग लिया. सभी ने मिलकर बैठक में निर्णय लिया कि इस बार दुर्गा पूजा भव्य रूप में मनाया जाएगा. इसके साथ ही यह निर्णय भी लिया गया कि पूजा शांतिपूर्ण और सौहार्द वातावरण में मनाया जाएगा. इसे लेकर जिला प्रशासन और राज्य सरकार से सहयोग भी लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले मामले में बंधु तिर्की के खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति, बताया स्वयं को निर्दोष


अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष का किया गया चुनाव
इस अवसर पर अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष का चुनाव भी किया गया. बैठक में सर्वसम्मति से अशोक पुरोहित को अध्यक्ष बनाया गया. वहीं मुनमुन राय को कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत किया गया. कमेटी का विस्तार रांची जिला दुर्गा पूजा समिति जल्द ही करेगी.

यह भी पढ़ें-रांची: कुएं में कूदकर युवक ने दी जान, मौके पर पहुंची एनडीआरएफ टीम ने बरामद किया शव


मनोनीत अध्यक्ष ने क्या कहा
इस अवसर पर रांची जिला कमेटी के अध्यक्ष अशोक पुरोहित ने कहा कि रांची जिला कमेटी के तहत 112 पूजा पंडाल का निर्माण कराया जाता है. इन पंडालों में लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंचती है. इसे देखते हुए इस बार प्रशासन की मदद तो ली ही जाएगी साथ ही पंडालों में विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए युवा दस्ता का दल भी तैयार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details