झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

स्पेशल पार्सल ट्रेन में यात्री के सफर के मामले को लेकर डीआरएम नीरज ने दी सफाई, कहा-जांच के बाद दोषियों पर होगी कार्रवाई

स्पेशल पार्सल ट्रेन में यात्री के सफर के मामले को लेकर रांची रेल मंडल के डीआरएम नीरज अम्बष्ठ द्वारा ट्विटर के जरिए सफाई दी गई है. उन्होंने कहा गया है कि अगर मामले में नियमों का उल्लंघन हुआ है तो जांच के बाद कार्रवाई जरूर होगी.

By

Published : Apr 18, 2020, 11:53 PM IST

Updated : May 23, 2020, 2:59 PM IST

DRM Neeraj of Ranchi Railway Division gave clarification regarding the matter of passenger's journey in special parcel train
ट्रेन में यात्री के सफर के मामले को लेकर डीआरएम नीरज ने दी सफाई

रांची: हावड़ा से रांची रेल मंडल के लिए मेडिकल सामग्रियों के अलावा जरूरी सामान लेकर चली पार्सल स्पेशल ट्रेन में बिना जांच के यात्री ले आने के मामले में रांची रेल मंडल के डीआरएम नीरज अम्बष्ठ द्वारा ट्विटर के माध्यम से पूरे मामले की जांच करने की बात कही है. हालांकि यह मामला सामने आने के बाद से ही रेलवे के कई अधिकारियों ने अपना पक्ष रखा है.

रांची रेल मंडल के सीपीआरओ नीरज कुमार का कहना है कि यह ट्रेन जरूरी मेडिकल सामग्री लेकर हावड़ा से हटिया आई थी. रेलवे अस्पताल के लिए दवा और अन्य मेडिकल समान रेलकर्मियों द्वारा रेलवे स्टेशनों पर उतारा गया है. फिर भी अगर मामले में नियमों का उल्लंघन किया गया है तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. अतिरिक्त यात्रियों को इस ट्रेन के जरिए गंतव्य तक पहुंचाना यह अफवाह है और इसमें कोई सत्यता नहीं है. गौरतलब है कि किसी भी आवश्यक सामग्री की कमी नहीं हो इसे देखते हुए रेलवे द्वारा विभिन्न मंडलों के लिए स्पेशल पार्सल ट्रेन चलाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: रांची: IPS अधिकारी के पिता की कोरोना से मौत, इलाके में हड़कंप

इसी कड़ी में यह ट्रेन हावड़ा से हटिया पहुंची थी. इसमें सवार यात्री टाटानगर, चक्रधरपुर, गोविंदपुर, रांची के अलावा हटिया में उतरे थे, लेकिन मामले को लेकर रेलवे का स्पष्ट जवाब है कि वह तमाम यात्री रेल कर्मचारी ही थे. जो मेडिकल सामग्री के साथ पहुंचे थे और यह प्रोटोकॉल के हिसाब से ही था. तमाम रनिंग स्टाफ हैं. इस मामले में ट्रेन के अंदर एक स्टॉव के ऊपर कड़ाही का फोटो भी काफी वायरल हो रहा है. कहा यह जा रहा है कि ट्रेन के अंदर खाना भी पकाया गया था. हालांकि रांची रेल मंडल का कहना है कि ट्रेन में किसी भी तरह का खाना नहीं पका है. पूरी बोगी दवाई से भरी था. ऐसे में खाना पकाने की बात कहीं से भी सही नहीं है.

Last Updated : May 23, 2020, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details