झारखंड

jharkhand

चारा घोटाला केस: डोरंडा कोषागार मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई, दूसरे आरोपी की बहस पूरी

By

Published : Sep 2, 2021, 7:59 PM IST

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई हुई. दूसरे आरोपी की बहस पूरी हो चुकी है. 4 सितंबर को अगली सुनवाई होगी.

fodder scam case
चारा घोटाला केस

रांची:चारा घोटाले के सबसे बड़े डोरंडा कोषागार मामले में गुरुवार को आपूर्तिकर्ता सुनील कुमार श्रीवास्तव की ओर से बहस की गई. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने बहस के दौरान कहा कि सुनील श्रीवास्तव चारा घोटाले के सिर्फ एक मामले में आरोपी है. वह शरद कुमार की यूनेक्स लेबोरेटरी में मैनेजर थे. घोटाले में उनका कोई हाथ नहीं है. इसी के साथ मामले में दूसरे आरोपी की ओर से बहस पूरी हो गई है. अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख चार सितंबर निर्धारित की है.

यह भी पढ़ें:धनबाद जज उत्तम आनंद की मौत मामलाः CBI की जांच से झारखंड हाई कोर्ट संतुष्ट

बढ़ सकती है लालू की मुश्किलें

पूर्व में ही अभियोजन पक्ष ने 575 गवाहों के बयान के आधार पर बहस पूरी की है. वहीं मामले में बचाव पक्ष 27 आरोपियों की गवाही के आधार पर बहस पूरी करेगी. जिसके बाद सीबीआई की विशेष अदालत अपना फैसला सुनाएगी. चारा घोटाला का यह सबसे बड़ा मामला है. ऐसे में लालू प्रसाद यादव समेत सभी आरोपियों की एक बार फिर से मुश्किलें बढ़ सकती है. मामले में लालू प्रसाद, डॉ. आरके राणा, जगदीश शर्मा, डॉ. गौरी शंकर प्रसाद समेत 108 आरोपियों पर मुकदमा चल रहा है.

147 में से 37 आरोपियों का निधन

बता दें कि मामले में बचाव पक्ष में लालू समेत अन्य आरोपियों ने कुल 26 गवाही दर्ज कराई थी. डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू प्रसाद समेत 108 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं. सीबीआई ने शुरू में 170 लोगों को आरोपी बनाया था. लालू समेत 147 आरोपियों के खिलाफ आरोप गठित किया गया था. सुनवाई के दौरान अब तक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र समेत 37 आरोपियों का निधन हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details