झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: जिला प्रशासन ने स्लम बस्तियों और शेल्टर होम के लोगों के बीच बांटे खाने के पैकेट

रांची में उपायुक्त के निर्देश के बाद स्लम बस्तियों और शेल्टर होम के लोगों के बीच खाने के पैकेट का वितरण किया गया. वहीं, लोगों से लॉकडाउन का पालन करने को कहा गया.

By

Published : Mar 27, 2020, 11:48 PM IST

District administration distributed food packets
स्लम बस्तियों और शेल्टर होम के लोगों के बीच किया खाने के पैकेट का वितरण

रांची: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इस दौरान राजधानी में भी लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है. इसके साथ ही पूरे जिलाभर में धारा 144 लागू कर दी गयी है. जिसके बाद लोगों का घरों से बेवजह निकलना बंद हो गया है. इस दौरान जिला प्रशासन ने पहल करते हुए जिले के सभी शेल्टर होम में शुक्रवार को फूड पैकेट का वितरण करवाया. इसके साथ ही शहर के स्लम झोपड़पट्टी वाले इलाकों में भी गरीब मजदूर बेसहारा लोगों के बीच फूड पैकेट बांटा गया.

स्लम बस्तियों और शेल्टर होम के लोगों के बीच किया खाने के पैकेट का वितरण


उपायुक्त राय महिमापत रे के निर्देश के बाद संबंधित अधिकारियों के जरिए फूड पैकेट वितरण का कार्य पूर्ण सुरक्षा मापदंडों का पालन करते हुए किया गया. इसके अलावा शहर के फुटपाथ पर रहने वाले बेसहारा लोगों को भी फूड पैकेट मुहैया करवाई गई. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा है कि लॉकडाउन के दौरान भीख मांग कर या रोज मजदूरी कर अपना पेट पालने वाले लोगों को किसी भी कीमत पर भूखा न रहना पड़े. इसके लिए एक सिस्टमेटिक व्यवस्था की जाए.

स्लम बस्तियों और शेल्टर होम के लोगों के बीच किया खाने के पैकेट का वितरण

ये भी पढ़ें- राजधानी में मास्क और सेनीटाइजर के लिए मारामारी की स्थिति, दवाई दोस्त काउंटर पर हो रही है बिक्री

डीसी के निर्देश पर पहल करते हुए रांची के शेल्टर होम, झुग्गी बस्ती में रहने वाले गरीब, डेली मजदूर जैसे बेसहारा लोगों को जिला प्रशासन ने खाने का पैकेट बांटा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details