झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अपराध पर लगाम लगाने में 'डायल 100' सफल, वारदात से पहले पुलिस को मिल रही जानकारी

अपराधिक वारदातों से रांची पुलिस काफी परेशान थी, जिसपर लगाम लगाने के लिए डायल 100 सेवा शुरु की गई है. यह सेवा शहर में अब पूरी तरह सफल होते दिख रहा है.

By

Published : Mar 1, 2019, 2:00 PM IST

अपराध पर लगाम लगाने में 'डायल 100' सफल

रांची: राजधानी में बढ़ते अपराध पर काबू पाने के लिए डायल 100 सेवा शुरु किया गया है, जो अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सफल साबित हो रहा है. शहर में कई बार बड़े हादसे होने से पहले ही पुलिस को जानकारी मिल गई. जिससे हादसा टल गया है.

अपराध पर लगाम लगाने में 'डायल 100' सफल

अपराधिक वारदातों से रांची पुलिस काफी परेशान थी, जिसपर लगाम लगाने के लिए डायल हंड्रेड सेवा शुरु की गई है. यह सेवा शहर में अब पूरी तरह सफल होते दिख रहा है. शहर के लोग भी इसकी सराहना कर रहे हैं और अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए पुलिस का भी सपोर्ट कर रहे हैं. शहर में निर्भया कांड जैसी घटनाओं को अंजाम देने का प्रयास कर रहे अपराधियों को पुलिस ने इसके जरिये गिरफ्तार किया.

सीनियर एसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि डायल हंड्रेड धीरे-धीरे अपने असली अस्तित्व में आ रहा है. इसे और कारगर बनाने के लिए टाइगर जवानों को भी जीपीएस सिस्टम से टैग किया गया है, साथ ही उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले बेंगलुरु में पढ़ने वाली एक छात्रा दोस्तों के साथ फिल्म देखकर लौट रही थी तभी अरगोड़ा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया, लेकिन डायल हंड्रेड के जरीये सूचना मिलने पर उसे बचा लिया गया, साथ ही अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details