झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नक्सली मुठभेड़ में घायल जवानों से मिले डीजीपी, कहाः जवानों की हालत खतरे से बाहर

लोहरदगा में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर ग्रेनेड से हमला कर दिया, जिसमें दो जवान घायल हो गए. घायल जवानों को इलाज के लिए रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां घायल जवानों से झारखंड पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी डीजीपी एमवी राव के अलावा कई अधिकारियों ने मुलाकात की और हाल चाल जाना.

By

Published : Oct 30, 2020, 8:21 PM IST

Updated : Oct 30, 2020, 8:46 PM IST

dgp-meet-injured-jawan-in-naxali-encounter-in-ranchi
घायल जवानों से मिले डीजीपी

रांची: लोहरगदा जिला के सेरेंगदाग थाना अंतर्गत शाहीघाट में नक्सलियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था, जिसमें 2 जवान घायल हो गए. घायल दोनों जवानों को बेहतर इलाज के लिए रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर है. घायल जवानों की सूचना मिलने के बाद झारखंड पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी डीजीपी एमवी राव, आईजी अभियान साकेत कुमार सिंह, एडीजी अभियान मुरारी लाल मीणा अस्पताल पहुंचे और हाल चाल जाना. उनके साथ एसएसपी एसके झा के अलावा कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

जानकारी देते डीजीपी

पुलिस टीम पर हुआ था ग्रेनेड से हमला

नक्सलियों ने पुलिस टीम पर ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें जिला पुलिस बल का एक जवान और सैफ का एक जवान घायल हुआ है. घटना के बाद मौके पर खुद एसपी प्रियंका मीना, एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह दल बल के साथ पहुंचे और घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए रांची भेजा गया.

इसे भी पढे़ं:- लोहरदगाः नक्सलियों ने पुलिस की टीम पर ग्रेनेड से किया हमला, 2 जवान घायल

जवानों की हालत खतरे से बाहर

डीजीपी एमबी राव ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ एक ऑपरेशन चलाया जा रहा था, जिसमें हमारे जवानों पर नक्सलियों ने अचानक हमला कर दिया और एक जवान को गोली लगी, वहीं दूसरे जवान का सीने में छर्रा लगा है, जिससे वो घायल हो गया, उसके बावजूद भी दोनों घायल जवानों ने नक्सलियों के साथ जमकर सामना किया और घायल होने के बावजूद भी ये पीछे नहीं हटे, बल्कि नक्सलियों को ही मोर्चा छोड़कर भागना पड़ा. उन्होंने बताया कि फिलहाल दोनों जवान खतरे से बाहर है, अगर इसके बावजूद भी जरूरत पड़ी तो बाहर भी इलाज करवाने के लिए सरकार तैयार है. वहीं डीजीपी एमवी राव ने राज्यवासियों को आश्वस्त किया कि आने वाले समय में नक्सलियों के खिलाफ सघन ऑपरेशन चलाया जाएगा, जिसके तहत वैसे नक्सलियों को मार गिराया जाएगा जो लगातार हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं.

Last Updated : Oct 30, 2020, 8:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details