झारखंड

jharkhand

RIMS: माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने 65 दिनों में किए एक लाख टेस्ट, अब तक चार लाख नमूनों की जांच

By

Published : May 24, 2021, 7:42 PM IST

Updated : May 24, 2021, 7:54 PM IST

रांची में रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने अब तक चार लाख लोगों की कोरोना की जांच की है. वहीं पिछले 65 दिनों में विभाग ने एक लाख टेस्टिंग किया है.

ranchi rims microbiology department did 4 lakh corona tests
रांची रिम्स

रांचीः राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स का माइक्रोबायोलॉजी विभाग लगातार लोगों की कोरोना जांच कर कीर्तिमान रच रहा है. पिछले 1 वर्ष में रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने चार लाख लोगों के सैंपल की जांच की है. इसको लेकर रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार बताते हैं कि जिस प्रकार से हम लोगों ने जांच का दायरा बढ़ाया है और हमारी टीम ने काम किया है, वह निश्चित रूप से काबिले तारीफ है. आने वाले समय में हम लोग इससे भी ज्यादा रफ्तार से लोगों के सैंपल की जांच करेंगे.

माइक्रोबायोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष मनोज कुमार

इसे भी पढ़ें-20 दिन काम कराने के बाद रिम्स से हटाए गए 500 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी, विरोध-प्रदर्शन शुरू



माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि शुरुआत के दिनों में विभाग के कई स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव हुए थे. उसके बावजूद भी विभाग ने जांच की गति में कोई कमी नहीं की. इस वर्ष विभाग ने मात्र 65 दिनों में ही एक लाख सैंपल की जांच कर दी है, जो कि निश्चित रूप से टीम का बेहतर प्रयास है. शुरुआत के दिनों में एक लाख जांच को पूरा करने में माइक्रोबायोलॉजी विभाग को 171 दिन लग गए थे. जबकि तीन लाख से चार लाख जांच को पूरा करने में मात्र 65 दिन ही लगे.

Last Updated : May 24, 2021, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details