झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 21, 2019, 9:43 PM IST

ETV Bharat / state

मतगणना के दिन ईवीएम इंजीनियर और तकनीशियन पर कड़ी निगरानी रखी जाए: सुप्रियो भट्टाचार्य

मतगणना के दिन कुछ संदेह को देखते हुए झामुमो ने अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी केएन झा को पत्र लिखा है, जिसमें निर्वाचन पदाधिकारी से मांग की गई है कि इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की तरफ से आने वाले सभी टेक्नीशियन और इंजीनियर पर कड़ी निगरानी रखी जाए.

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियों भट्टाचार्य
Demand for strict monitoring

रांची:झारखंड में 20 दिसंबर को अंतिम चरण का चुनाव समाप्त हो चुका है और 23 दिसंबर को मतगणना की प्रक्रिया की जाएगी, जिसे लेकर सभी राजनीतिक दल ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है.

देखें पूरी खबर

ईवीएम पर शंका
मामले में झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि जिस तरह से एग्जिट पोल में रिजल्ट बताया जा रहा है इससे स्पष्ट हो गया है कि भाजपा के लिए विदाई का समय आ गया है. उन्होंने ईवीएम को लेकर कहा कि जिस प्रकार से पिछले 10 सालों से ईवीएम पर शंका जताई जा रही हैं उसको देखते हुए कई प्रश्न खड़े होते हैं, लेकिन हमें चुनाव आयोग पर कोई संदेह नहीं है. उनकी पारदर्शिता पर कोई संदेह नहीं है. उन्होंने जिस तरह भी चुनाव कराया है हम उस पर विश्वास करते हैं.

इंजीनियर और तकनीशियन के ऊपर कड़ी निगरानी
मतगणना के दिन कुछ संदेह को देखते हुए अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी केएन झा को पत्र लिखते हुए भट्टाचार्य ने चिंता जाहिर की है कि मतगणना के दिन ईवीएम इंजीनियर और तकनीशियन के ऊपर कड़ी निगरानी रखी जाए. इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की तरफ से सभी टेक्नीशियन और इंजीनियर आउटसोर्सिंग कर मंगाए गए हैं, कोई भी टेक्नीशियन सरकारी नहीं है. इसीलिए इन पर कड़ी निगरानी रखी जाए, साथ ही मतगणना के दिन जब भी कोई टेक्नीशियन या इंजीनियर ईवीएम मशीन के पास जाए तो राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी उनके साथ रहे.

चुनाव आयोग का कई मुद्दों पर कराया ध्यान आकृष्ट
निर्वाचन अधिकारी से मिलते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव ने ईवीएम इंजीनियर और टेक्नीशियनों के बैठने के लिए चिन्हित स्थान या कक्ष में राजनीतिक दल के एक-एक प्रतिनिधियों को भी सम्मिलित करने का भी आग्रह किया है, ताकि संविदा पर बहाल गैर सरकारी व्यक्तियों के हर पल की आपसी संवाद, व्यवहार और कार्यशैली पर निगरानी रखी जा सके. इसके अलावा भी चुनाव आयोग को कई मुद्दों पर ध्यान आकृष्ट कराया है.

झारखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन होंगे सामने
चुनाव आयोग को पत्र लिखने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि चुनाव आयोग ने हमारी सभी बातों पर ध्यान आकृष्ट करते हुए हमें आश्वासन दिया है और इसको लेकर संज्ञान लेने की भी बात कही है, साथ ही उनहोंने कहा कि सोमवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा अपने जीत को लेकर आश्वस्त है और 23 दिसंबर के बाद झारखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन आप सबके सामने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details