झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पूर्व मंत्री एनोस एक्का के लिए आज फैसले का दिन, पत्नी और भाई सहित 7 हैं आरोपी

आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी एनोस एक्का के मामले में 25 फरवरी को फैसला सुनाया जाएगा. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एके मिश्रा की अदालत में आज इस मामले में फैसला सुनाया जाएगा.

By

Published : Feb 25, 2020, 9:48 AM IST

decision will come today in case of Enos Ekka in ranchi
एनोस एक्का मामले में आएगा फैसला

पूर्व मंत्री एनोस एक्का के लिए आज फैसले का दिन, पत्नी और भाई सहित 7 हैं आरोपी

रांची: पूर्व मंत्री एनोस एक्का पर आय से अधिक संपत्ति मामले में आज फैसला सुनाया जाएगा. इस मामले में एनोस एक्का उनकी पत्नी और भाई समेत सात आरोपी हैं.

देखें पूरी खबर

पूर्व मंत्री एनोस एक्का पर16.82 करोड रुपए की संपत्ति अर्जित करने के मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एके मिश्रा की अदालत में आज फैसला सुनाया जाएगा. 22 फरवरी को दोनों पक्षों के अंतिम बहस सुनने के बाद अदालत ने फैसले की तारीख मुकर्रर की है. इस मामले के सभी सात आरोपी फैसले के दिन सीबीआई की विशेष न्यायालय में उपस्थित रहेंगे. आरोपियों में एनोस एक्का के अलावा उसकी पत्नी मेमन एक्का भाई गिदीयन एक्का रिश्तेदार रोशन मींज, दीपक लकड़ा जय कांत बाड़ा और इब्राहिम एक्का शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें:-सेंट्रल यूनिवर्सिटी के भवन निर्माण में गड़बड़ी को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर, ED से जांच की मांग

सीबीआई ने अगस्त 2010 में आरसी4 ए/2010 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरु की गई थी. मामले में सीबीआई की ओर से 158 गवाह पेश किया गया था. वहीं एनोस एक्का के बचाव पक्ष में 140 गवाहों को अदालत में पेश किया था. मामले में एनोस एक्का ने 17 अगस्त 2009 को निगरानी कोर्ट में सरेंडर किया था, लगभग 3 साल जेल में रहने के बाद हाईकोर्ट ने उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी, जेल में रहते हुए मामले को सीबीआई ने टेकओवर किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details