झारखंड

jharkhand

रिम्स में 370 नर्सों की नियुक्ति पर फैसला जल्द, आरक्षित सीट को लेकर अब तक फंसा है पेंच

By

Published : Jan 13, 2021, 6:00 PM IST

रिम्स में जल्द ही 370 नर्सों की बहाली पर फैसला होगा. इसको लेकर नए सिरे से रोस्टर बनाया गया है. साल 2020 के अक्टूबर महीने में हुई शासी परिषद की बैठक में 362 नर्सों की नियुक्ति को रद्द कर दिया गया था, क्योंकि नियुक्ति में रोस्टर का पालन ठीक तरीके से नहीं किया गया था.

Decision will come soon on appointment of 370 nurses in RIMS
रिम्स में 370 नर्सों की नियुक्ति पर फैसला जल्द

रांची:रिम्स में जल्द ही 370 नर्सों की बहाली पर फैसला होगा. इसको लेकर नए सिरे से रोस्टर बनाया गया है. कार्मिक विभाग की तरफ से रिम्स निदेशक को रोस्टर भेजते हुए इन पदों पर जल्द से जल्द नियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है.


141 सीटों पर सामान्य वर्ग को मिलेगी नियुक्ति
हालांकि, अभी आदिम जनजाति की बहाली को लेकर फिर से रिवाइज रोस्टर भेजने की बात कही गई है, क्योंकि 141 सीटों पर सामान्य वर्ग को बहाल किया जाएगा. जबकि एससी के लिए 57 सीटें आरक्षित की गई हैं. बीसी-1 के लिए 23 सीट, बीसी-2 के लिए 24 सीट, ईडब्ल्यूएस के लिए 37 सीट और एसटी के लिए 88 सीटें आरक्षित की गई हैं.

ये भी पढ़ें-अश्विन पर छींटाकशी करने वाले पेन के बचाव पर लैंगर ने किया 'काउंटर अटैक'

जल्द नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने का आदेश
बता दें कि साल 2020 के अक्टूबर महीने में हुई शासीपरिषदकी बैठक में 362 नर्सों की नियुक्ति को रद्द कर दिया गया था, क्योंकि 362 नर्सों की नियुक्ति में रोस्टर का पालन ठीक तरीके से नहीं किया गया था. वहीं आरक्षण को भी ध्यान में नहीं रखा गया था. इसके बाद शासी परिषद की बैठक में नए सिरे से रोस्टर क्लीयरेंस की बात कही गई थी, लेकिन नए निदेशक के आने के बाद कार्मिक विभाग की ओर से निर्देश जारी किया गया है कि जल्द से जल्द नियुक्ति की प्रक्रिया को शुरू किया जाए, ताकि रिम्स में हो रही नर्सो की कमी को दूर किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details