झारखंड

jharkhand

रांची के मोरहाबादी मैदान में मिला शव, गला घोंट कर हत्या की आशंका

By

Published : Jun 12, 2023, 8:09 AM IST

रांची के मोरहाबादी मैदान के पास एक शख्स का शव मिला है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. शव कि शिनाख्त नहीं हो सकी है.

dead body found in morhabadi ground of ranchi
dead body found in morhabadi ground of ranchi

रांचीः राजधानी के मोरहाबादी ग्राउंड के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया गया है. मामले की जानकारी मिलने के बाद लालपुर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक के गले पर निशान है ऐसा लगता है कि गला दबाकर उसकी हत्या की गई है.

ये भी पढ़ेंः रांची में मिला युवती का शव, हाथ पर लिखा है आई लव यू पंचानन

क्या है पूरा मामलाःमोरहाबादी मैदान स्थित म्यूजियम के ठीक सामने एक व्यक्ति का शव पुलिस ने बरामद किया है. जिस व्यक्ति का शव बरामद किया गया है, उसके गले में गमछा लपेटा हुआ है, प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि उसकी गमछा से ही गला दबाकर हत्या की गई है. मोरहाबादी मैदान के दुकानदारों ने मामले की जानकारी लालपुर पुलिस को दी, जिसके बाद आनन-फानन में सिटी डीएसपी दीपक कुमार और लालपुर थाना प्रभारी ममता मौके पर पहुंची. पुलिस ने आसपास के लोगों से मृतक की पहचान करवाने की कोशिश की लेकिन उसे कोई पहचान नहीं पाया. जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया.

जांच में जुटी पुलिस, सीसीटीवी खंगालाःसिटी डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि मृत व्यक्ति के गले में गमछा लपेटा हुआ है. ऐसा लगता है कि आपसी रंजिश के बाद गला घोट कर हत्या की गई है. मृतक की पहचान के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. मामले की तफ्तीश के लिए रांची पुलिस के द्वारा मोरहाबादी मैदान के पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी चेक करवाया गया है. हालांकि उसमें पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लगा है. घटनास्थल पर कुछ शराब की बोतलें भी मिली हैं.

म्यूजियम से लेकर करमटोली चौक तक है नशेड़ियों का अड्डाःजिस स्थान से अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया गया है, वहां देर रात तक नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है. पुलिस की टीम नशेड़ियों को खदेड़ती भी है, लेकिन टीम के जाने के बाद वापस नशेड़ी वहीं पर बैठकर शराब पीते हैं. म्यूजियम से लेकर करम टोली चौक तक दो शराब की दुकानें खुली हुई हैं, इनकी वजह से दर्जनों ठेले लग गए, जिनमें शराबी खड़े होकर शराब पीते हैं. शराब को लेकर अक्सर विवाद भी होते रहता है. आशंका जताई जा रही है कि शराब पीने के बाद हुए विवाद में ही गमछे से गला घोट कर हत्या की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details