झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची में राशन नहीं मिलने से मायूस दिहाड़ी मजदूर, कहा- कोरोना से मरें न मरें, लेकिन भूख से जरूर मर जाएंगे

पूरे देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए 21 दिनों तक के लिए लॉकडाउन है. ऐसे में दिहाड़ी मजदूरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Apr 8, 2020, 8:11 PM IST

Daily wage laborers disappointed due to lack of ration card in Ranchi
रांची में राशन कार्ड नहीं होने से मायूस दिहाड़ी मजदूर

रांची: राशन कार्ड नहीं होने के कारण स्थानीय राशन डीलर के द्वारा अनाज नहीं दिए जाने के कारण दिहाड़ी मजदूर निराश हैं. इसी को लेकर रांची के होटवार गाड़ी गांव बूटी मोड़ एरिया के दिहाड़ी मजदूर बड़गांई अंचल ऑफिस पहुंचे, लेकिन अंचल ऑफिस से भी इन लोगों को राशन नहीं मिल पाया. इसके बाद ये लोग मायूस होकर वापस लौट आए. जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन सभी को अंचल ऑफिस में सरकार के द्वारा 10-10 किलो राशन दिया जा रहा है, लेकिन यहां भी इन लोगों को निराशा ही हाथ लगी.

देखें पूरी खबर

इनका कहना है कि वह लोग इस कोरोना बीमारी से मरें या ना मरें लेकिन भूख से जरूर मर जाएंगे. उन्होंने कहा कि हमारे पास खाने के लाले पड़े हैं और बहुत ही खराब स्थिति आ गई है. लेकिन हम लोगों को अनाज नहीं मिल पा रहा है. 3 दिन पहले उन लोगों को पता चला कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें भी आधार कार्ड के जरिए अंचल ऑफिस में 10-10 किलो अनाज दिया जा रहा है. लेकिन यहां पहुंचने पर अनाज नहीं दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: विधायक ढुल्लू महतो की मुश्किलें बढ़ी, हाई कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की खारिज

उन्होंने कहा कि वह लोक जनशक्ति पार्टी के रांची जिला पूर्व उपाध्यक्ष विष्णु सोनी से मांग करते हैं कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं है. उनका आधार कार्ड नंबर दर्ज करके अंचल ऑफिस से नियमित वितरण किया जाए और राशन डीलर को भी आदेश दिया जाए कि जिनका राशन कार्ड दूसरे स्थान का है, उन्हें भी राशन दिया जाए. इससे हमारे बच्चों का पेट भर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details