झारखंड

jharkhand

यास का असर: रांची में झमाझम बारिश, कोरोना वैक्सीनेशन और हेल्थ सर्वे अभियान में आई बाधा

By

Published : May 26, 2021, 4:20 PM IST

Updated : May 26, 2021, 5:00 PM IST

झारखंड के कई जिलों में चक्रवाती तूफान यास का असर देखने को मिल रहा है. रांची में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई. इसके चलते कोविड वैक्सीनेशन पर भी असर पड़ा है.

effect of cyclone yaas in jharkhand
झारखंड में यास तूफान का असर

रांची:चक्रवाती तूफान यास का असर झारखंड में भी देखा जा रहा है. रांची में बुधवार को सुबह से तेज हवा से साथ झमाझम बारिश हो रही है. खराब मौसम का असर वैक्सीनेशन पर भी पड़ा है. राजधानी के ज्यादातर सेंटर पर स्वास्थ्यकर्मी दिखे लेकिन वैक्सीन लेने के लिए कम ही लोग पहुंचे. खराब मौसम के चलते आमतौर पर रोजाना हो रहे टीकाकरण का 50% टीकाकरण भी नहीं हुआ.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें:यास का असरः मालगाड़ियों के पहियों में बांधी गई जंजीर

हेल्थ सर्वे अभियान पर भी असर

झारखंड में 25 मई से कोरोना को नियंत्रित करने के लिए हर घर हेल्थ सर्वे अभियान चल रहा है. लेकिन, मौसम के चलते इस अभियान पर असर पड़ा है. ज्यादातर पंचायतों में टीम हेल्थ सर्वे के लिए नहीं निकली. सदर अस्पताल में कोरोना टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगाने वाली इंदु ने बताया कि शुरुआती तीन-चार घंटे में औसतन 160-170 लोग वैक्सीन लेने आते थे लेकिन खराब मौसम के चलते 100 लोग भी नहीं पहुंचे.

तूफान के चलते वैक्सीन सेंटर पर बुधवार को काफी कम लोग पहुंचे.

खराब मौसम के चलते टीकाकरण और डोर टू डोर हेल्थ सर्वे अभियान पर असर पड़ा है. खराब मौसम के चलते जिले के दूर दराज के गांवों में टीम का जाना संभव नहीं हो रहा है.

डॉ. विनोद कुमार, सिविल सर्जन

Last Updated : May 26, 2021, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details