झारखंड

jharkhand

लोकसभा चुनाव के बाद महागठबंधन से नाराज CPI, विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी पूरी तरह गंभीर

By

Published : Jul 11, 2019, 4:18 AM IST

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद तमाम विपक्षी दल अगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से गंभीर नजर आ रही है.

पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद

रांची: लोकसभा चुनाव में वाम दल को एक भी सीट नहीं मिलने से वाम दल महागठबंधन से नाराज है. सीपीआई के राज्य सचिव भुनेश्वर प्रसाद ने कहा कि लोकसभा के तमाम बैठकों पर एक सीट देने पर सहमति बनी थी, लेकिन कांग्रेस ने हजारीबाग सीट नहीं छोड़ी.

देखें पूरी खबर

ये भी देखें-JSLPS के प्रखंड स्तरीय कर्मियों के वेतन में 2 हजार का होगा इजाफा, कर्मियों से सीएम ने किया सीधा संवाद

विधानसभा चुनाव को लेकर हेमंत सोरेन के द्वारा बैठक बुलाई गई थी लेकिन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत पार्टी कार्यालय में राज्य परिषद की बैठक थी. 16 जुलाई को पार्टी की बैठक होगी जिसमें निर्णय लिया जाएगा कि वाम दल कितने सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है.

पूर्व सांसद भुनेश्वर मेहता ने कहा कि पार्टी की राज्य परिषद की बैठक में हुई चर्चा पर सभी वामपंथी दलों ने अपनी-अपनी बातें रखी. राजनीतिक परिस्थितियों का मूल्यांकन किया गया. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी पूरी तरह गंभीर है, चुनाव में पार्टी वाम दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है.


इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर महागठबंधन से सम्मानजनक सीटें मिलती है तो महागठबंधन में शामिल होकर चुनाव लड़ा जाएगा. भाजपा भगाना हमारा लक्ष्य है लेकिन अपना अस्तित्व खोकर हम चुनाव नहीं लड़ सकते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details