झारखंड

jharkhand

Vaccination in Jharkhand: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उत्साहित झारखंड के टीनएजर्स

By

Published : Jan 3, 2022, 9:42 PM IST

झारखंड में 15 से 18 वर्ष के बच्चों को कोरोना का टीका दिया जा रहा है. प्रदेश में 15 से 18 वर्ष के किशोरों का वैक्सीनेशन में शुरू हो चुका है. राज्य में लगभग 23 लाख 98 हजार किशोर हैं. सोमवार से राज्य के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों में उनको कोरोना का टीका दिया जा रहा है. इसको लेकर किशोर-किशोरियों में काफी उत्साह है.

corona-vaccine-to-teen-of-15-to-18-years-in-jharkhand
कोरोना वैक्सीनेशन

रांचीः झारखंड में 15 से 18 वर्ष के किशोरों का वैक्सीनेशन में शुरू हो चुका है. इसको लेकर टीन एजर्स में काफी उत्साह हैं. प्रदेश के सभी जिलों के टीकाकरण केंद्र जाकर वो कोरोना का टीका ले रहे हैं. इसके अलावा वो लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Vaccination in jharkhand: झारखंड में 15 से 18 वर्ष के किशोरों का वैक्सीनेशन शुरू, टीकाकरण को लेकर उत्साह

उपराजधानी दुमका में टीकाकरण को लेकर उत्साह

दुमका जिला के सीएससी जरमुंडी में 15 से 18 वर्ष उम्र के बच्चों का कोरोना वैक्सीन शुरू हुआ. जिसमें भारी संख्या में बच्चों ने कोरोना का वैक्सीन लिया. इस दौरान बच्चों ने कहा वैक्सीन लेकर हम सुरक्षित महसूस कर रहे हैं, अब हमें कोरोना डर नहीं है.

दुमका में टीका लगवाता किशोर

धनबाद में वैक्सीनेशन

धनबाद में 15 से 18 वर्ष के किशोर-किशोरियों को कोविड वैक्सीन देने की शुरुआत हो चुकी है. धनबाद जिला प्रशासन ने केंद्र बनाए हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम विभिन्न स्कूलों में कैंप लगाकर बच्चों को टीका दे रही है. बाघमारा एसएस हाई स्कूल में कोविड टीकाकरण केंद्र बनाया गया है. कक्षा 9 और 10 के विद्यार्थियों को टीका दिया गया. टीकाकरण के पहले दिन यहां लगभग 50 विद्यार्थियों को वैक्सीन दिया गया. वैक्सीन लेकर बच्चों ने कहा कि शुरू में कुछ डर जरूर लगा लेकिन अब हम सुरक्षित हैं. वहीं निरसा में बच्चों को कोरोना का टीका देने पर अभिभावकों ने खुशी जाहिर की है.

धनबाद में वैक्सीनेशन

कोडरमा में बच्चों ने कोरोना का टीका लिया

कोडरमा में जिला के 6 टीकाकरण केंद्रों में 15 से 18 वर्ष के किशोरों को वैक्सीन लगाया जा रहा है. जिला के सदर अस्पताल में पहले दिन 75 युवाओं ने कोविन पोर्टल पर वैक्सीनेशन के लिए अपना नाम रजिस्टर्ड कराया. वैक्सीनेशन की शुरुआत के पहले घंटे में 35 युवाओं ने वैक्सीन लिया. वैक्सीनेशन को लेकर टीन एजर्स ग्रुप में उत्साह दिख रहा है. जिला में वैक्सीनेशन के लिए कोडरमा पीएचसी, सतगावां पीएचसी, मरकच्चो पीएचसी, डोमचांच पीएचसी और सदर अस्पताल में वैक्सीन के लिए सेसन साइट बनाएं गए हैं जबकि जवाहर नवोदय विद्यालय में वैक्सीन देने के लिए सेसन साइट खोले गए हैं.

कोडरमा में वैक्सीन लेते बच्चे

इसे भी पढ़ें- Vaccination In Latehar: स्कूली बच्चे बड़ों को पढ़ा रहे जिम्मेदारी का पाठ, वैक्सीन लेकर लोगों को कर रहें हैं जागरूक

जामताड़ा में किशोरों ने कोरोना का टीका लिया

जामताड़ा सदर अस्पताल में 15 से 18 साल तक के बच्चों को कोविड का टीका दिया गया. पहले दिन केंद्र में बच्चों की उपस्थिति काफी कम देखी गयी. टीकाकरण को लेकर जामताड़ा सिविल सर्जन डॉ. एसके मिश्रा ने बताया कि जिला के प्रत्येक अस्पताल और कोविड स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण की व्यवस्था की गयी है. उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा बच्चों का टीकाकरण हो सके इसे लेकर और केंद्र की व्यवस्था की जाएगी, साथ ही स्कूलों में जाकर भी टीके लगाए जाएंगे.

जामताड़ा में वैक्सीनेशन

पश्चिमी सिंहभूम में बच्चों का टीकाकरण

पश्चिमी सिंहभूम जिला में 15 से 18 उम्र के बच्चों का टीकाकरण प्रारंभ हो गया है. जिला के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर बच्चों में वैक्सीन लेने के प्रति सकारात्मक पहलू देखा गया और वैक्सीन के प्रति बच्चे बेहद उत्साहित दिखे. पश्चिमी सिंहभूम जिला में 15 से 18 वर्ष की उम्र के कुल 1 लाख 09 हजार 209 बच्चों को टीकाकरण कार्यक्रम से अच्छादित किए जाने का लक्ष्य है. टीकाकारण के पहले दिन जिला के विभिन्न केंद्रों में कुल 928 बच्चों को कोरोना टीकाकरण से अच्छादित किया गया है.

पश्चिमी सिंहभूम में टीका लेती किशोरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details