झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 14, 2022, 1:08 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में कोरोना जांच करने वाले कर्मी सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष दिया धरना, सैंपल कलेक्शन हुई प्रभावित

रांची में वेतन की मांग को लेकर कोरोना जांच कर्मी धरना पर बैठ गए है. दर्जनों की संख्या में स्वास्थ्यकर्मी सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचे और धरना पर बैठ गए. इन कर्मियों ने बताया कि पिछले छह माह से वेतन नहीं मिल रहा है. इससे आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है.

Corona test workers
रांची में कोरोना जांच करने वाले कर्मी सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष दिया धरना

रांचीः राजधानी के विभिन्न जगहों पर कोरोना जांच करने वाले सैकड़ों कर्मचारी सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष वेतन की मांग को लेकर घरना पर बैठ गए हैं. धरने पर बैठे कर्मचारियों ने बताया कि जिला प्रशासन और उपायुक्त के निर्देश पर 350 स्वास्थ्यकर्मी वालंटियर के रूप में काम कर रहे हैं, जिनको वेतन नहीं मिल रहा है. वेतन नहीं मिलने से घर चलाना मुश्किल हो गए हैं. विवश होकर आंदोलन करना पड़ा है.

यह भी पढ़ेंःरांची में 9 स्टैटिक सेंटर में कोरोना जांच, 10 बजे से 6 बजे तक सैंपल कलेक्शन का कार्य

धरना पर बैठ स्वास्थ्यकर्मियों को बस स्टैंड, एयरपोर्ट, रांची रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर बाहर से आने वाले यात्रियों की कोरोना सैंपल कलेक्ट करने की जिम्मेदारी है. कर्मियों के धरना पर चले जाने की वजह से इन जगहों पर जांच प्रभावित हो गई है. धरना पर बैठे कर्मचारियों ने कहा कि पिछले 8 महीने से सभी कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना जांच कर रहे हैं. लेकिन अधिकतर कर्मियों को तीन माह से वेतन रुका हुआ है. उन्होंने कहा कि कुछ कर्मचारी ऐसे भी हैं, जिन्हें छह माह से वेतन नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि वेतन नहीं मिलने से आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है.

आंदोलन कर रहे कर्मियों ने कहा कि बकाया वेतन जब तक नहीं मिलेगा, तब तक धरना पर बैठेंगे. उन्होंने कहा कि वेतन की मांग को लेकर सिविल सर्जन से मुलाकत करने की कोशिश की. लेकिन सिविल सर्जन नहीं मिले. इससे मजबूरन धरना पर बैठना पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details