झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बीमा कंपनियों पर पड़ा कोरोना का असर, मेडिकल टेस्ट होने के बाद ही होगा इंश्योरेंस

कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है, जिसके बाद से ही बीमा कंपनियों ने भी एहतियात बरतना शुरू कर दिया है. अब बीमा कंपनी पहले मेडिकल जांच करेगी, उसके बाद ही बीमा कराने की प्रक्रिया शुरू होगी.

By

Published : Mar 16, 2020, 5:28 PM IST

Corona test will have to be done before getting insurance
बीमा कंपनियों पर पड़ा कोरोना का असर

रांची:यदि आप अब अपना बीमा करवाना चाहते हैं तो बीमा करवाने से पहले आपको कोरोना वायरस के टेस्ट से गुजरना होगा. कोरोना वायरस टेस्ट के बाद ही बीमा कंपनी आपका बीमा करेगी. केंद्रीय मंत्रालय ने कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है. जिसके बाद से ही बीमा कंपनियों ने भी एहतियात बरतना शुरू कर दिया है. बीमा कंपनी बीमा कराने आए लोगों का पहले मेडिकल जांच करेगी, उसके बाद ही बीमा कराने की प्रक्रिया शुरू होगी.

देखें पूरी खबर

इसको लेकर एलआईसी के शाखा प्रबंधक मोहम्मद असलम अंसारी ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए भारतीय जीवन बीमा निगम ने भी कई एडवाइजरी जारी की है. इसमें यह स्पष्ट किया गया है कि वर्तमान में अगर कोई बीमा कराने पहुंचता है तो पहले उनकी मेडिकल जांच होगी. खासकर ऐसे लोगों का जो पिछले दो-तीन महीनो में विदेश दौरे से आए हैं.

वहीं, उपशाखा प्रबंधक शाहिद मोहतरम ने बताया कि यदि कोई बीमाधारी 2020 से पहले अपना बीमा करवा चुका है और उसका प्रीमियम नियमानुसार लगातार भरा जा रहा है, ऐसे बीमाधारी की अगर कोरोना वायरस से मौत होती है तो उसे बीमा की पूरी राशि प्रदान की जाएगी.

ये भी देखें- कोरोना का राज्यसभा चुनाव पर दिखेगा असर, USA दौरे की वजह से कांग्रेस विधायक हो सकती हैं अब्सेंट

वहीं, फिलहाल कई निजी इंश्योरेंस कंपनी भी एहतियात बरत रही है, लेकिन कोरोना वायरस को लेकर मीडिया को कुछ भी कहने से निजी इंश्योरेंस कंपनी बचते नजर आए. गौरतलब है कि लोग अपने भविष्य की सहूलियत के लिए बीमा करवाते हैं, लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए बीमाधारियों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details