झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रिम्स से फरार हुआ कोरोना संक्रमित कैदी, 24 घंटे में पुलिस ने दबोचा

राजधानी रांची के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के कोविड वार्ड से पुलिसकर्मियों को चकमा देकर कैदी फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही उसे फिर से दबोच लिया. कोविड होने की वजह से चार दिन पहले उसे रिम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था.

By

Published : May 13, 2021, 2:09 AM IST

corona infected prisoner escaped from rims in ranchi
कैदी फरार

रांची: रिम्स अस्पताल के कोविड वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कैदी मंगलवार की रात खिड़की से कूदकर फरार हो गया. कैदी शाहीद अंसारी हत्या के एक मामले में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद था. जेल में ही उसकी तबियत खराब हुई. कोविड होने की वजह से चार दिन पहले उसे रिम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था. रिम्स के कोविड वार्ड में उसका इलाज चल रहा था. हालांकि त्वरित कार्रवाई करते हुए बरियातू थाने की पुलिस ने देर रात कैदी शाहीद को कांटाटोली से गिरफ्तार कर लिया. उसे फिर से कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है. मामले में बरियातू थाने में शाहीद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.


इसे भी पढ़ें:देवघर से 10 साइबर अपराधी गिरफ्तार, सारवां और मधुपुर इलाके में पुलिस ने की कार्रवाई


आवाज लगाते रहे पुलिसकर्मी और भाग गया कैदी
जानकारी के अनुसार कैदी शाहीद बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद था. जेल में ही उसकी तबियत खराब हुई. कोविड होने की वजह से चार दिन पहले उसे रिम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था. बीते मंगलवार की रात वह शौच करने के लिए बाथरूम गया. इससे पहले तैनात पुलिसकर्मियों ने उसकी हथकड़ी खोल दी. बाथरूम में घुसने के बाद काफी देर तक जब वह बाहर नहीं निकला, तब पुलिसकर्मियों को संदेह हुआ और आवाज दी, लेकिन बाथरूम से कोई आवाज नहीं आई, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़ा और भीतर गए तो देखा कि खिड़की खोलकर कैदी भाग रहा था. पुलिसकर्मियों ने उसे रूकने के लिए आवाज लगाई, लेकिन कोविड होने की वजह से उसके पास कोई नहीं गया, जिसका फायदा उठाकर कैदी खिड़की से कूदकर आसानी से भाग निकला. इसके बाद बरियातू थाने की इसकी जानकारी दी गई.



कोविड की वजह से नहीं जा रहा था कोई नजदीक
कैदी शाहीद कोविड मरीज है. इस वजह से भर्ती होने के बाद से ही कोई पुलिसकर्मी उसके पास ही नहीं जा रहे थे, जिसका फायदा कैदी ने उठाया था. बताया जा रहा है कि बरियातू पुलिस को जब इसकी जानकारी मिली तो पुलिस की टीम ने रेलवे और बस स्टैंड में कैदी की खोजबीन शुरू कर दी. करीब दो बजे रात को कांटाटोली खादगढ़ा में एक व्यक्ति संदिग्ध हालात में घूमता हुआ देखा गया. पुलिसकर्मियों ने उसे हिरासत में लिया. इसके बाद बरियातू पुलिस को इसकी जानकारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details