झारखंड

jharkhand

कश्मीरी युवकों से मारपीट के बाद रांची का माहौल बिगाड़ने की कोशिश, अमन पसंद लोगों ने संभाले हालात

By

Published : Nov 27, 2021, 5:32 PM IST

Updated : Nov 27, 2021, 5:51 PM IST

डोरंडा में कश्मीरी युवकों की पिटाई के बाद रांची का माहौल बिगाड़ने की साजिश रचे जाने का मामला सामने आया है. कश्मीरी युवकों से मारपीट के बाद रांची में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. इस संबंध में मैसेज भेजकर लोगों को इकट्ठा किया गया. इससे डोरंडा थाने में भीड़ जमा हो गई. भीड़ आरोपियों को सौंपने के लिए पुलिस पर दबाव बनाने लगी. गनीमत रही अमन पसंद लोगों ने हालात संभाल लिया.

Conspiracy to spoil atmosphere of Ranchi after beating Kashmiri youths in doranda
कश्मीरी युवकों से मारपीट के बाद रांची का माहौल बिगाड़ने की साजिश

रांची:रांची के डोरंडा इलाके में कश्मीरी युवकों से मारपीट की घटना के बाद रांची में माहौल खराब करने की कोशिश का मामला सामने आया है. गनीमत रही कि पुलिस की सतर्कता और अमन पसंद लोगों के प्रयास से हालात बिगड़ने से बच गए और मामला शांत करा लिया गया. इस मामले में पुलिस ने मारपीट में शामिल तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी है कि वाकई यह मामला मामूली मारपीट का है या फिर कुछ और.

ये भी पढ़ें-रांची में कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट, जल्द शहर छोड़ कर जाने की दी धमकी


पहले क्या हुआ था

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले रियाज अहमद अपने कुछ साथियों के साथ कडरू ओवरब्रिज रांची के पास से गुजर रहे थे. आरोप है कि इसी दौरान 20 से 25 युवकों ने उनके साथ मारपीट की. रियाज अहमद का कहना है कि वे अपने रिक्शे में ऊनी कपड़े लेकर हरमू की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान कडरू पुल रांची के पास कुछ लोगों ने उन्हें और उनके दोस्तों को घेर लिया और पाकिस्तान मुर्दाबाद और दूसरे नारे लगाने को कहा. इस बीच कुछ लोगों ने उन पर हमला बोल दिया, उनके सिर पर वार किया.

देखें पूरी खबर

रियाज अहमद ने कहा कि, गनीमत रही कि हेलमेट पहने होने की वजह से वे बच गए. इधर किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस वालों ने पहुंचकर उन्हें बचाया और तीन लोगों को पकड़ लिया, बाकी लोग फरार होने में कामयाब हो गए. पकड़े गए तीन युवकों की पहचान दीपक तरुण कुमार और अरविंद कुमार के रूप में हुई है, तीनों चुटिया थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.

रांची में माहौल बिगाड़ने की कोशिश

इधर, इस घटना के बाद रांची में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की कई. डोरंडा में कश्मीरी युवकों से मारपीट की घटना को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने की कोशिश शुरू कर दी गई. कुछ असामाजिक तत्व रांची का माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने लगे और कई जगह इससे संबंधित मैसेज भेजे गए. मैसेज में कहा गया था कि कश्मीरियों से मारपीट की गई है. खबर फैलते ही डोरंडा थाने में भीड़ जमा हो गई और लोग आरोपियों को उनके हवाले कर देने की मांग करने लगे.

भीड़ आरोपियों की मांग कर रही थी

मामले की गंभीरता का पता चला तो वरीय अधिकारियों ने कई थानों की टीम मौके पर भेज दी. वहीं रांची के सिटी डीएसपी और सदर डीएसपी भी मौके पर पहुंच गए और आम लोगों को समझाया. डोरंडा इलाके के रहने वाले कई अमन पसंद लोगों ने भी भीड़ को समझाया, जिसके बाद मामला शांत हुआ. इस मौके पर मौजूद सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार ने आक्रोशित लोगों को यह भरोसा दिलाया कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी और जो लोग भी इस मामले में दोषी होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-Breaking: बोकारो में आउटसोर्सिंग कंपनी के दफ्तर में बमबाजी और फायरिंग, 5 कर्मी जख्मी

एफआईआर दर्ज

पूरे मामले को लेकर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले रियाज अहमद ने डोरंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. प्राथमिकी के आधार पर पुलिस की टीम बाकी आरोपियों की तलाश में जुटी है. सदर डीएसपी के अनुसार मामले की जांच की जा रही है. मौके पर कई सीसीटीवी कैमरे भी हैं उन्हें भी खंगाला जा रहा है ताकि वास्तविक स्थिति पता चल सके.

गिरफ्तार युवकों ने अपने आप को बताया निर्दोष

वहीं जिन युवकों को कश्मीरी युवकों से मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया है. गिरफ्तार युवकों ने बताया कि उन्हें बेवजह इस मामले में फंसाया जा रहा है जबकि मामला मामूली मारपीट का था.

Last Updated : Nov 27, 2021, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details