झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 13, 2020, 5:35 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में महिला कांग्रेस का गैस के बढ़े दामों के खिलाफ हल्ला बोल, कहा- किचन में आग लगा रहे पीएम

देश में रसोई गैस की बढ़ी कीमत के खिलाफ रांची में महिला कांग्रेस की सदस्यों ने धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान महिलाओं ने कहा कि पिछले 6 सालों में पीएम मोदी ने महिलाओं के किचन में आग लगाई है.

रांची में महिला कांग्रेस का गैस के बढ़े दामों के खिलाफ हल्ला बोल, कहा- किचन में आग लगा रहे पीएम
महिला कांग्रेस की सदस्य

रांचीः झारखंड प्रदेश महिला कांग्रेस ने रसोई गैस की बढ़ी कीमतों के खिलाफ गुरुवार को राजधानी के जयपाल सिंह स्टेडियम के पास हल्ला बोल कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान महिला कांग्रेस की ओर से धरना प्रदर्शन करते हुए केंद्र की मोदी सरकार का जमकर निशाना साधा गया है और बढ़ी रसोई गैस की कीमत को वापस लेने की मांग की गई है.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- BAU में एक दिवसीय कृषि मेला का आयोजन, किसानों को बेहतर तकनीक का दिया जाएगा प्रशिक्षण

सरकार ने किया झुठा वादा

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन सिंह ने कहा कि बढ़ी गैस की कीमतों की वजह से महिलाएं लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाने को मजबूर हो गई हैं. जब तक केंद्र सरकार बड़ी रसोई गैस की कीमत को वापस नहीं लेती है. तब तक महिला कांग्रेस का हल्ला बोल कार्यक्रम चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश के आम लोगों के बजट को गड़बड़ाने का काम किया है. उनकी ओर से जो भी वादे किए जाते हैं, वह झूठे निकलते हैं. ऐसे में अब इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

किचन में आग लगा रहे पीएम

वहीं, पार्टी की महगामा विधायक दीपिका पांडे सिंह ने बढ़ी गैस की कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने महिलाओं से महंगाई कम करने के नाम पर वोट लिया, लेकिन पिछले 6 वर्षों से महिलाओं के किचन में आग लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब रसोई गैस की कीमत साढ़े चार सौ होती थी, तो उस समय स्मृति ईरानी सड़क पर चाय बनाकर विरोध करती थी. ऐसे में अब उन्हें भी महिला कांग्रेस के विरोध में शामिल होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार आम लोगों की जरूरतों को लेकर संवेदनशील नहीं है, इस वजह से महंगाई चरम पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details