झारखंड

jharkhand

किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ कांग्रेस करेगी 1 दिवसीय राष्ट्रीय हड़ताल, ट्रेड यूनियनों से भागीदारी की अपील

By

Published : Nov 24, 2020, 7:37 PM IST

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ रामेश्वर उरांव ने पार्टी के पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है, जिसमें इंटक सहित विभिन्न ट्रेड यूनियनों को एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने की अपील की है.

congress-will-conduct-one-day-national-strike-against-anti-farmer-laws-in-ranchi
किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ कांग्रेस करेगी एकदिवसीय राष्ट्रीय हड़ताल

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ रामेश्वर उरांव ने मंगलवार को पार्टी संगठन के पदाधिकारियों और प्रमुख कांग्रेसजनों को निर्देश जारी किया है. इस दौरान इंटक सहित विभिन्न ट्रेड यूनियनों की ओर से आहूत एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने की अपील की है.


दरअसल, इंटक और विभिन्न ट्रेड यूनियनों ने केंद्र सरकार की ओर से पारित श्रम और किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ 25 नवंबर की आधी रात से 26 नवंबर की आधी रात तक एक दिवसीय राष्ट्रीय हड़ताल करने का फैसला लिया है. मौके पर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अमूल्य नीरज खलखो ने कहा कि भारत में श्रम सुरक्षा अधिनियम की शुरुआत पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने शुरू की थी. इंदिरा गांधी ने भारत में सभी श्रम कानूनों को सभी प्रकार के शोषण से बचाने के लिए विशिष्ट उद्देश्य के साथ 44 श्रम कानूनों को लागू किया गया था, लेकिन अब केंद्र की मोदी सरकार ने चार श्रम संहिताएं लाई हैं, जो पूरी तरह से श्रमिक विरोधी है और संसद में बिना किसी लोकतांत्रिक प्रक्रिया के पारित हुई है.

ये भी पढ़ें-माता-पिता को नहीं मिला अंतिम दर्शन, पुतला बनाकर किया पुत्र का अंतिम संस्कार

अमूल्य नीरज खलखो ने कहा कि ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस ईजी’ के नाम पर वर्तमान सरकार चुपचाप इस देश की निहित संपत्तियों को लूटने के लिए कॉरपोरेट और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लिए मार्ग प्रशस्त कर रही है. यह पूरी तरह से भारत के लोगों की इच्छाओं और आकांक्षाओं और विशेष रूप से कार्यबल के खिलाफ है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details