झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 22, 2021, 8:07 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने रघुवर दास पर साधा निशाना, बीजेपी के शासनकाल में हुई दुर्दशा से उबरने में लग रहा है वक्त

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने पूर्व मुख्य मुख्यमंत्री रघुवर दास के बयान पर पलटवार किया है. कांग्रेस प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा है कि पांच वर्षों के अपने शासनकाल में रघुवर दास ने राज्य की इतनी दुदर्शा कर दी थी कि हर क्षेत्र में उत्पन्न संकट से उबरने में वक्त लग रहा है.

congress targets raghubar das in ranchi
कांग्रेस प्रवक्ता

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने पूर्व मुख्य मुख्यमंत्री रघुवर दास के बयान पर पलटवार किया. शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पांच साल के अपने शासनकाल में रघुवर दास ने राज्य की इतनी दुदर्शा कर दी थी कि हर क्षेत्र में उत्पन्न संकट से उबरने में वक्त लग रहा है. उनके पांच वर्षों के कार्यकाल में हर स्तर पर भ्रष्टाचार इतना बढ़ गया कि विभिन्न विभागों में हो रही लगातार जांच में एक के बाद एक दिन प्रतिदिन उनके कारनामों के नये-नये खुलासे हो रहे हैं.

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की शैक्षणिक और शारीरिक योग्यता की जगह बौद्धिक अक्षमता पर सवाल उठाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सही कह रहे हैं कि उनकी तरह से तिकड़म कर अपने पूंजीपति मित्रों को किसी तरह का सहयोग उपलब्ध कराने का प्रयास नहीं किया. उन्होंने कहा कि रघुवर दास ने अपने पांच वर्षों के कार्यकाल में भ्रष्टाचार और अंतर्विरोधों और अभिमान में इस तरह से डूबे रहे कि अपनी जमीन की रक्षा करने वाले ग्रामीणों-किसानों पर गोलियां चलवाईं, हजारों आदिवासियों पर देशद्रोह का मुकदमा किया गया. उन्होंने अपने कार्यकाल में सिर्फ अडानी और अंबानी को उपकृत करने का काम किया और आज भी किसानों को देशद्रोह का सर्टिफिकेट बांटा जा रहा है

इसे भी पढ़ें- रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना, अक्षम और बुद्धिहीन है यह सरकार और सीएम

रघुवर पर लगाए कई आरोप

उन्होंने कहा कि रघुवर दास कानून व्यवस्था की बात कर रहे है और यह पुलिसिया राज की बात कह रहे हैं. उन्हें बताना चाहिए कि क्या विधि व्यवस्था दुरूस्त रहना ठीक बात नहीं है. उनके कार्यकाल में कई ऐसे मामले आए, जिन्हें छिपाने की कोशिश की गयी और जांच भी प्रभावित करने की कोशिश की गयी. रघुवर दास के शासनकाल में मोमेंटम झारखंड के नाम झारखंड ही नहीं, पूरे देश के लोगों को ठगा, हाथी को उड़ाने की कोशिश की गई, युवाओं को रोजगार देने के नाम छला गया, किसानों को अनदेखा किया गया, व्यवसायियों और उद्योग क्षेत्र के लोगों को भी बड़े-बड़े सपने दिखाकर उनका दोहन किया गया. हाथी उड़ाने वाले बौद्धिक क्षमता की बात कर रहे हैं, इससे ज्यादा हास्य विनोद और क्या हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details