झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने चलाया पोल खोलो अभियान, बिजली विभाग के लापरवाही के खिलाफ जताया विरोध

झारखंड में केबल बिछाने के काम में लगी केईआई कंपनी और बिजली विभाग के मुख्य अभियंता श्रवण कुमार की लापरवाही के कारण 100 से अधिक लोगों की करंट से मौत हो गई. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी पोल खोलो अभियान चला रही है. रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के मुख्य अभियंता श्रवण कुमार के आवास के बाहर प्रदर्शन किया.

By

Published : Sep 20, 2020, 8:12 PM IST

congress-run-pol-kholo-abhiyan-in-ranchi
पोल खोलो अभियान

रांची: झारखंड में केबल बिछाने के काम में लगी केईआई कंपनी और बिजली विभाग के मुख्य अभियंता श्रवण कुमार की लापरवाही से कोरोना वैश्विक महामारी काल में 100 से अधिक लोगों की करंट से मौत हो गई है. भ्रष्टाचार के फलफूल रहे धंधे के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से पोल खोलो अभियान चलाया जा रहा है. रविवार को सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और हादसे में मारे गए लोगों को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी.



प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के मुख्य अभियंता श्रवण कुमार के आवास के बाहर पोल खोलो अभियान के तहत प्रदर्शन किया. इस दौरान कुछ दिनों में करंट लगने से 100 से अधिक लोगों की हुई मौत पर दुःख व्यक्त करते हुए अरगोड़ा चौंक पर मोमबत्ती जलाकर मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्य अभियंता के घर के बाहर जमकर नारेबाजी भी की.

इसे भी पढे़ं:- बीजेपी नेताओं ने जलाया लैंड म्यूटेशन बिल की पर्ची, कहा- सड़क से लेकर सदन तक करेंगे हंगामा

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ताओं ने कहा कि बिजली विभाग और केईआई कंपनी की लापरवाही से प्रतिदिन लोगों की जान जा रही है, लेकिन पैसे के लिए नीचता के हद तक गिरने वाले चंद लोग पश्चाताप करने की जगह न्याय दिलाने की मांग को लेकर आंदोलनरत लोगों के खिलाफ ही बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है कि कोरोना काल और आर्थिक संकट की स्थिति में ट्रेजरी बंद रहने के बावजूद किस अधिकारी ने केईआई कंपनी को नियमों की अनदेखी कर करोड़ों रुपए का भुगतान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details