झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 12, 2021, 5:08 PM IST

ETV Bharat / state

सुप्रीम कोर्ट ने पीएम मोदी को दिखाया आईना, किसानों को विश्वास में नहीं ले पाई केंद्र सरकार: कांग्रेस

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है, जिसपर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि केंद्र सरकार ने जिनके लिए कानून बनाया है, वह लगातार धरने पर बैठे हुए हैं और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार हठधर्मिता पर अड़ी हुई है.

Congress reacted to Supreme Court ban on agricultural act in ranchi
केंद्र सरकार पर निशाना

रांची: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के ओर से रोक लगाए जाने और कमेटी गठित किए जाने के मामले पर प्रदेश कांग्रेस ने कहा है, कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार हठधर्मिता पर अड़ी हुई है और कोर्ट को प्रधानमंत्री को आईना दिखाना पड़ा है.

कांग्रेस का केंद्र सरकार पर निशाना
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि केंद्र सरकार ने जिनके लिए कानून बनाया है, वह लगातार धरने पर बैठे हुए हैं और आंदोलनरत हैं, 40 दिनों से अधिक आंदोलन का समय गुजर गया है, कई लोगों की मौत हुई हो गई है, ऐसे में कृषि कानून पर सुप्रीम कोर्ट के ओर से अगले आदेश तक रोक लगाई गई है और कमेटी का गठन किया गया है, हालांकि किसान अभी भी इस बात पर अड़े हुए हैं कि इन तीनों काले कानून को वापस लिया जाए, इससे कम पर वह वापस होने को तैयार नहीं हैं.

इसे भी पढे़ं:कृषि कानूनों को लागू करने पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, चार सदस्यीय कमेटी का गठन

केंद्र सरकार ने क्यों लाया ऐसा कानून
राजीव रंजन ने कहा कि सवाल यह उठता है कि सब कुछ कोर्ट को ही करना है, तो कृषि मंत्री और सरकार किस लिए है, कृषि मंत्री ने इस कानून को लागू करने के लिए राज्य पर निर्णय छोड़ा है, ऐसे में जब उन्हें कुछ नहीं करना था तो पूरे देश को आग में झोंकने का काम क्यों किया. उन्होंने कहा कि आखिर ऐसा कानून क्यों लाया गया, जिनके लिए कानून लाया उन्हें विश्वास में भी नहीं लिया गया, सिर्फ बैठकों का दौर जारी रखा गया है, जबकि यह बैठक कानून बनाने से पहले की जानी चाहिए थी, ताकि किसानों के फायदे के लिए कानून बन सके. उन्होंने कहा कि सरकार खुद किसानों को विश्वास में नहीं ले पाई है और विपक्षियों पर झूठा और अनर्गल आरोप लगा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details