झारखंड

jharkhand

महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर गोडसे का जयकारा लगाने वालों का कांग्रेस ने किया विरोध

By

Published : Feb 4, 2019, 4:22 PM IST

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर ग्वालियर में हिंदू महासभा में नाथूराम गोडसे का जयकारा लगाया गया. खफा कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर मौन धारण कर विरोध जता रही है.

कांग्रेस ने किया विरोध

रांचीः राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर ग्वालियर में हिंदू महासभा में नाथूराम गोडसे का जयकारा लगाया गया. खफा कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर मौन धारण कर विरोध जता रही है. इसी कड़ी में राज्य के सभी जिला मुख्यालयों और राजधानी के मोरहाबादी स्थित गांधी प्रतिमा के सामने महानगर कांग्रेस पार्टी ने मौन धारण कर विरोध जताया.

कांग्रेस ने किया विरोध

बीते दिनों ग्वालियर में हिंदू महासभा ने नाथूराम गोडसे का मंदिर बनवाया था. साथ ही विहिप के एक नेता ने महात्मा गांधी की फोटो की तरफ पिस्तौल दिखा कर महात्मा गांधी के विरोध में नारे भी लगाए गए थे. महात्मा गांधी के विचारों के अपमान और नाथूराम गोडसे के जयकारे से गुस्साई कांग्रेस पार्टी देशभर में मौन धारण कर विरोध जता रही है.

ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन, DC ने दिए जरूरी निर्देश

महानगर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष संजय पांडे ने कहा कि गांधी जिंदा थे, जिंदा हैं और जिंदा रहेंगे. इस तरह की मानसिकता के लोगों को कांग्रेस पार्टी आने वाले समय में सबक जरूर सिखाएंगी. उन्होंने आगे कहा कि ये लोग गोडसे के जयकारे लगा कर यह साबित कर रहे कि ये भी देशद्रोही के श्रेणी में है और अंग्रेजों की चाटुकारिता करते आ रहे हैं. देशभर में इनके खिलाफ मौन धारण कर विरोध प्रकट किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details