झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने की चल रही प्रक्रिया के खिलाफ कांग्रेस ने दिया धरना, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओबीसी विभाग, एसटी और एससी विभाग ने संयुक्त रूप से प्रमोशन में आरक्षण को खत्म करने की चल रही प्रक्रिया के विरोध में शनिवार को राजभवन के समक्ष धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान पार्टी ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. वहीं, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि 2014 से बीजेपी किसी न किसी बहाने से ओबीसी, एसटी, एससी के अधिकारों को खत्म करने के प्रयास कर रही है.

By

Published : Feb 15, 2020, 5:12 PM IST

Congress protest against ending reservation in promotion
कांग्रेस का धरना

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओबीसी विभाग, एसटी और एससी विभाग ने संयुक्त रूप से प्रमोशन में आरक्षण को खत्म करने की चल रही प्रक्रिया के विरोध में शनिवार को राजभवन के समक्ष धरना प्रदर्शन किया. जिसमें संविधान में दिए गए अधिकारों के संरक्षण की मांग करते हुए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया.

देखें पूरी खबर
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि 2014 से बीजेपी किसी न किसी बहाने से ओबीसी, एसटी, एससी के अधिकारों को खत्म करने के प्रयास में लगी हुई है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी किसी भी हाल में इन अधिकारों को खत्म होने नहीं देगी और इसके लिए विरोध जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि प्रमोशन में पूरे देश में विरोध किया जा रहा है और आगे भी जारी रहेगा.

ये भी देखें- बीजेपी और जेवीएम नेता पहुंचे चुनाव आयोग, विलय संबंधित सौंपे कागजात

वहीं, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि सरकार एसटी, एससी, ओबीसी के आरक्षण नीति को तब्दील करने की कोशिश कर रही हैं और संविधान के प्रावधान को खत्म करना चाहती हैं. साथ ही बड़े-बड़े संस्थानों का प्राइवेटाइजेशन करना चाहती है, अगर ऐसा होता है तो उसमें भी आरक्षण नीति लागू होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इन अधिकारों के लिए कांग्रेस पार्टी हमेशा विरोध करती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details