झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 10, 2021, 11:02 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस विधायकों ने सीएम से की मुलाकात, रूपा तिर्की के आश्रितों के लिए रखी ये मांग

कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की और विधायक राजेश कच्छप ने गुरुवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात कर साहिबगंज में थाना प्रभारी रूपा तिर्की की संदेहास्पद स्थिति में मौत मामले पर न्यायिक जांच के सरकार के निर्णय पर आभार व्यक्त किया.

Congress MLAs meet CM about to roopa tirkey murder case
कांग्रेस विधायकों ने सीएम से की मुलाकात

रांचीःकांग्रेस विधायक बंधु तिर्की और विधायक राजेश कच्छप ने गुरुवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात कर साहिबगंज में थाना प्रभारी रूपा तिर्की की संदेहास्पद स्थिति में मौत मामले पर न्यायिक जांच के सरकार के निर्णय पर आभार व्यक्त किया. साथ ही रूपा तिर्की के आश्रित में से किसी एक को सरकारी नौकरी, सम्मानजनक राशि और परिवार के जीविकोपार्जन के लिए एक पेट्रोल पंप देने की मांग की.

ये भी पढ़ें-सोनू सूद करेंगे बिरसा मुंडा की परपौत्री की मदद, कहा-बच्ची पढ़ेगी भी और पढ़ाएगी भी



साथ ही इस दौरान करम टोली धूमकुडिया निर्माण को लेकर चर्चा की और किस प्रकार करम टोली धूमकुडिया को आदिवासियों की सांस्कृतिक परंपरा को संजोते हुए बौद्धिक विकास केंद्र के रूप में विकसित करने का सुझाव दिया. साथ ही धूमकुडिया भवन निर्माण के शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए निमंत्रण दिया. बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री के प्रति गुमला जिला स्थित आदिवासियों के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल सिरा सीता नाले को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के निर्णय पर आभार जताया. साथ ही इसका जल्द ही शिलान्यास कराने के लिए समय देने का आग्रह किया और एनपीए खाते वाले किसानों के ऋण माफी पर आ रही अड़चनों के जल्द समाधान की भी मांग की.


मेमोरियल पार्क विकसित करने का आग्रह


वहीं, झारखंड अलग राज्य आंदोलन में शहीद हुए आंदोलनकारियों की स्मृति में राजधानी में मेमोरियल पार्क विकसित करने का आग्रह किया और टीआरआई को मजबूत करने और टीएसी गठन जल्द करने की मांग रखी. आदिवासियों से संबंधित कई अति महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की. साथ ही आदिवासियों को मिलने वाले ऋण पर गारंटर की प्रक्रिया को सुलभ करने और जरूरत पड़ने पर सरकार के आदिवासियों का गारंटर बनने की मांग की. इस पर चर्चा भी विधायक की ओर से मुख्यमंत्री से की गई. विधायक बंधु तिर्की ने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से सभी बातों का धैर्यपूर्वक सुना गया और सभी बिंदुओं पर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details