झारखंड

jharkhand

कांग्रेस विधायकों ने सोनिया से की मुलाकात, रामेश्वर उरांव बोलेः एकजुट रहने और संगठन को मजबूत बनाने का मिला निर्देश

By

Published : Jan 17, 2020, 2:49 PM IST

झारखंड में मंत्रिमंडल के विस्तार और राज्य में आगे की राजनीति को लेकर झारखंड कांग्रेस के विधायक नई दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान झारखंड से कांग्रेस के सभी सांसद और प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह भी मौजूद थे.

कांग्रेस विधायकों ने सोनिया से की मुलाकात, रामेश्वर उरांव बोलेः एकजुट रहने और  संगठन को मजबूत बनाने का मिला निर्देश
विधायकों ने सोनिया से की मुलाकात

नई दिल्लीः झारखंड में मंत्रिमंडल का अभी तक पूरी तरह से गठन नहीं हो पाया है. हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. उनके साथ आलमगीर आलम और रामेश्वर उरांव मंत्री पद की शपथ कांग्रेस के कोटे से और आरजेडी से सत्यानंद भोक्ता मंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. वहीं शुक्रवार को दिल्ली में झारखंड कांग्रेस के सभी 16 विधायकों ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है.

देखें पूरी खबर

संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा

दिल्ली में बैठक के दौरान झारखंड कांग्रेस के सभी सांसद और प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह भी मौजूद थे. बैठक के बाद झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष और मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि सोनिया गांधी से सभी ने शिष्टाचार भेंट की है. सोनिया गांधी ने सब लोगों को कहा है कि आप लोग एकजुट रहिए, संगठन को और मजबूत बनाइए, अच्छा से सरकार चले इसका ध्यान रखिए, जनता के हर उम्मीदों पर खरा उतरिए.

और पढ़ें- राजधनवार के पूर्व विधायक ने की मांग, भाजपा में शामिल होने से पहले इस्तीफा दें बाबूलाल

सूत्रों के अनुसार बैठक में इस पर भी चर्चा हुई है कि झारखंड में कांग्रेस कोटे से कुल कितने मंत्री होंगे, कौन कौन मंत्री बन सकता है और कौन कौन से मंत्रालय कांग्रेस को अपने पास रखने हैं. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस गृह मंत्रालय, कृषि मंत्रालय, वित्त मंत्रालय अपने पास रखना चाहती है, लेकिन जेएमएम कांग्रेस को कृषि मंत्रालय देने को तैयार है लेकिन गृह और वित्त मंत्रालय देने को तैयार नहीं है.

महिला को मंत्री बनाना चाहती है कांग्रेस

जेपीसीसी अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि कांग्रेस की किसी महिला विधायक को भी मंत्री बनाया जाए ऐसा पार्टी चाहती है और ऐसा होगा भी शायद. उन्होंने कहा कि झारखंड में महागठबंधन की मजबूत सरकार बनी है जो पूरे 5 साल मजबूती से चलेगी, इस सरकार का भविष्य बहुत उज्ज्वल है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details