झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आज देर रात हो सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा, जानिए पहले फेज के कौन हैं संभावित कैंडिडेट

विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी दिल्ली में बैठक कर रही है. यह उम्मीद लगाई जा रही है कि आज रात तक प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी. वहीं, कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि प्रत्याशियों के नामों की सूची बैठक के बाद केंद्रीय समिति को सौंपी जाएगी, जिसके बाद घोषणा की जाएगी.

By

Published : Nov 9, 2019, 3:19 PM IST

कांग्रेस की बैठक

रांचीः महागठबंधन के स्वरूप की घोषणा के बाद, अब कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होनी बाकी है. यह उम्मीद जताई जा रही है कि आज देर रात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद आलाकमान करेंगे. वहीं, कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि 6 सीट से चुनाव लड़ेने की तैयारी है, जिसके प्रत्याशियों की घोषणा बैठक के बाद की जाएगी.

देखें पूरी खबर


महागठबंधन के स्वरूप की घोषणा के तहत पहले फेज में कांग्रेस के खाते में लोहरदगा, पांकी, डाल्टेनगंज, मनिका, विश्रामपुर और भवनाथपुर सीट आई है. ऐसे में अगर इन विधानसभा सीटों पर संभावित उम्मीदवारों की बात करें तो लोहरदगा से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, पांकी से मौजूदा विधायक बिट्टू सिंह, डाल्टेनगंज से पूर्व मंत्री के एन त्रिपाठी, विश्रामपुर से पूर्व मंत्री ददई दुबे या उनके बेटे अजय दुबे, भवनाथपुर सीट से वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा या केपी यादव, जबकि मनिका से रामचंद्र सिंह के नाम पर आलाकमान मुहर लगा सकती हैं.

ये भी पढ़ें-बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के बुलावे पर सुदेश गए दिल्ली, एनडीए की गांठ सुलझने के आसार


वहीं, कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा को लेकर कहा कि प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति ने आलाकमान को संभावित नामों की लिस्ट सौंप दी है. दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक भी चल रही है, जो नामों को केंद्रीय चुनाव समिति को सौंपेगी. जिसके बाद प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खाते में पहले फेज में आई 6 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए पार्टी पूरी तरह से तैयार है और एकजुटता के साथ संगठन प्रत्याशियों के जीत के लिए चुनावी मैदान में उतरेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details