झारखंड

jharkhand

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बंगाल में फूंका चुनावी बिगुल, झारग्राम में ममता छोड़ मोदी पर साधा निशाना

By

Published : Jan 28, 2021, 7:56 PM IST

Updated : Jan 28, 2021, 10:00 PM IST

बंगाल चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. बंगाल की सियासी अखाड़े में जेएमएम ने उतरने की घोषणा कर दी है. इसी के तहत सीएम हेमंत सोरेन ने बंगाल के झारग्राम में एक बड़ी रैली कर अपने इरादे जता दिए. बंगाल में इन दिनों सियासी घमासान चरम पर है.

CM Soren addresses rally in Jhargram
सीएम हेमंत सोरेन

रांचीः साल 2021 में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनमें पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल शामिल हैं. भले ही पांच राज्यों में चुनाव होने हों, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा पश्चिम बंगाल चुनाव की है. यहां सत्तारूढ़ टीएमसी और भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है दूसरी ओर बंगाल से सटे हुए झारखंड में सत्तारूढ़ झारंखड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) की भी इस पर नजर है. सीएम हेमंत सोरेन ने बंगाल चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है.

लोगों संबोधित करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

इसी के तहत राज्य के सीएम हेमंत सोरेन ने बंगाल के झारग्राम में एक बड़ी रैली कर अपनी पार्टी का चुनावी शंखनाद कर दिया. इस रैली में बड़ी संख्या में बंगाल के विविध जिलों से कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. लंबे समय से ये कयास लगाए लगाए जा रहे थे कि बंगाल चुनाव में जेएमएम अपने उम्मीदवार उतारेगा.

सीएम हेमंत सोरेन की बंगाल में रैली

सीएम सोरेन ने टवीट के माध्यम से कहा कि लोगों को देश की संपत्ति बेचने वाले सामंतवादियों से सावधान रहना होगा. नहीं तो वो दिन दूर नहीं जब देश में खून सस्ता और पानी महंगा हो जाएगा. जेएमएम अधिकारों की रक्षा करने वाला परिवार है. इस अवसर पर उन्होंने झारग्राम स्थित सिदो कान्हू को नमन करते हुए उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पण किए.

सीएम सोरेन का टवीट

माना जा रहा है कि जेएमएम बंगाल में 25 से भी अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी है. इसके अलावा झारखंड की दूसरी क्षेत्रीय पार्टी आजसू भी बंगाल के सियासी रण में उतर रही है. झारखंड की यह दोनों पार्टियां राज्य से सटे हुए पुरुलिया, बांकुड़ा और मिदनापुर जैसे बंगाल के आदिवासी इलाके की विधानसभा सीटों पर नजर गढ़ाए हुए हैं.

सिदो कान्हू को नमन
Last Updated : Jan 28, 2021, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details