झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सीएम हेमंत सोरेन ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि, बांग्ला भाषा में किया ट्वीट

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने टि्वटर के माध्यम उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई में सुभाष चंद्र बोस के संपूर्ण योगदान की गौरव गाथा और आजाद हिंद फौज की याद हमेशा हृदय में रहेगी.

By

Published : Aug 18, 2020, 1:41 PM IST

subhash chandra bose death anniversary
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

रांचीः नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने टि्वटर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बांग्ला भाषा में बाकायदा ट्वीट किया है. साथ ही नेताजी के 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा' नारे को उद्धृत भी किया है.

सीएम हेमंत सोरेन दी श्रद्धांजलि
सीएम हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'नेताजी की मौत कथित तौर पर एक प्लेन क्रैश में हुई है. उनकी मृत्यु के प्रमाण को लेकर अभी तक विवाद है. नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के गौरवशाली सिपाही रहे. साथ ही मातृभूमि के प्रति समर्पित रहे. स्वतंत्रता की लड़ाई में उनके संपूर्ण योगदान की गौरव गाथा और आजाद हिंद फौज की याद हमेशा हृदय में रहेगी'

सीएम हेमंत सोरेन ने टिवटर पर दी श्रद्धांजलि.

इसे भी पढ़ें-हवाई जहाज से 3 दिन के लिए आ रहे हैं झारखंड तो क्वॉरेंटाइन से मिलेगी राहत, सरकार ने जारी किया आदेश

प्रदेश की द्वितीय राजभाषा हैबांग्ला
पूर्ववर्ती सरकार ने जुलाई 2018 में बांग्ला भाषा को सेकेंड ऑफिशियल लैंग्वेज का स्टेटस दिया था. इसके अलावा झारखंड ने मैथिली, भोजपुरी, मगही और अंगिका को भी द्वितीय राजभाषा का दर्जा दिया है, जबकि झारखंड में उर्दू, संताली, मुंडारी, हो, खड़िया, कुड़ूख, कुरमाली, खोरठा, नागपुरी, पंचपरगानिया और उड़िया भाषा को पहले ही द्वितीय राजभाषा का दर्जा प्राप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details