झारखंड

jharkhand

सीएम हेमंत सोरेन ने की राम जानकी की पूजा, हवा में लहराया तलवार, लगाए जय श्री राम के नारे

By

Published : Mar 30, 2023, 7:08 PM IST

Updated : Mar 30, 2023, 7:24 PM IST

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रामनवमी के मौके पर निवारनपुर स्थित तपोवन मंदिर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने तलवार लहराया और जय श्रीराम के नारे लगाए. यहां उन्होंने कहा कि अगले साल यह क्षेत्र बदला हुआ दिखाई देगा.

CM Hemant Soren worshiped at Tapovan temple
CM Hemant Soren worshiped at Tapovan temple

देखें वीडियो

रांची:झारखंड में रामनवमी का त्यौहार खास अंदाज में मनाया जाता है. राम जन्मोत्सव के अवसर पर बजरंगी हनुमान की पूजा अर्चना करने के बाद लोगों का उत्साह रामनवमी की शोभायात्रा में देखने को मिलता है. इस दिन एतिहासिक तपोवन मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी इस मौके पर निवारनपुर स्थित तपोवन मंदिर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने न केवल तलवार लहराया, बल्कि जय श्रीराम के नारे भी लगाए.

ये भी पढ़ें:14 करोड़ 67 लाख से होगा ऐतिहासिक तपोवन मंदिर का सौंदर्यीकरण, सीएम हेमंत सोरेन ने रखी आधारशिला

इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तपोवन मंदिर में श्री राम जानकी और हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर राज्य की खुशहाली के लिए कामना की. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का स्वागत तपोवन मंदिर के महंत ओमप्रकाश शरण ने तिलक लगाकर किया. इस मौके पर महंत ओमप्रकाश शरण के द्वारा जैसे ही उन्हें तलवार भेंट की गई मुख्यमंत्री तलवार लहराकर लोगों को रामनवमी की शुभकामनाएं दीं और जय श्रीराम के नारे लगाए.

सीएम ने कहा-तपोवन मंदिर क्षेत्र अगले साल बदला हुआ दिखेगा:रामनवमी के मौके पर राज्यवासियों को तपोवन मंदिर के मंच से संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बधाई देते हुए कहा कि इस एतिहासिक स्थल का स्वरूप अगले साल जब हम लोग रामनवमी मनाने यहां पहुंचेंगे तो बदला हुआ दिखाई पड़ेगा. उन्होंने इस स्थल की विशिष्टता को बताते हुए कहा कि ऐसे ही तपोभूमि के प्रताप से झारखंड में खुशहाली बनी रहेगी और राज्य दिन प्रतिदिन तरक्की करेगा. पिछले दिनों तपोवन मंदिर क्षेत्र के विकास के लिए किए गए शिलान्यास की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार तपोवन क्षेत्र को विकसित करने के लिए कृत संकल्पित है और इसके लिए लगभग 14 करोड़ की राशि से विस्तृत कार्य योजना बनाई गई है, जिसकी शुरुआत जल्द ही होगी.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लोगों को सौहार्दपूर्ण वातावरण में राम नवमी का पर्व मनाने की अपील करते हुए कहा कि यहां जो भी कोई श्रद्धालु आ रहे हैं. वे सुरक्षा में लगे जवानों और वोलेंटियर्स को सहयोग करें. इस मौके पर तपोवन मंदिर के समीप महावीर मंडल के द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यसभा सांसद महुआ माजी को तलवार और पगली भेंटकर अभिनंदन किया.

Last Updated : Mar 30, 2023, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details