झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

उग्रवादी हिंसा में मारे गए 150 लोगों के आश्रितों को मिली सरकारी नौकरी, CM ने दिए नियुक्ति पत्र

रांची में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को उग्रवादी हिंसा में मारे गए 150 लोगों के आश्रितों के बीच नियुक्ति-पत्र बांटे. उन्होंने कहा कि उग्रवादी हिंसा में मारे गए निर्दोष नागरिकों के आश्रितों को हक देना सरकार की जिम्मेदारी है.

By

Published : Oct 18, 2019, 5:28 PM IST

नियुक्ति पत्र बांटते सीएम

रांची:प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दावा किया है कि राज्य सरकार ने यहां व्याप्त नक्सली समस्याओं से निपटने का काम किया है, साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में झारखंड पुलिस और स्थानीय लोग आपसी सहयोग से राज्य को पूरी तरह से उग्रवाद मुक्त बनाने में सहयोग करेंगे.

देखें पूरी खबर

150 लोगों के बीच बांटे गए नियुक्ति-पत्र

शुक्रवार को उग्रवादी हिंसा में मारे गए लोगों के आश्रित परिवारों के बीच नियुक्ति पत्र बांटते हुए उन्होंने कहा कि उग्रवादी हिंसा में मारे गए निर्दोष नागरिकों के आश्रितों को हक देना सरकार की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वीर शहीद जवानों के परिवारों के साथ हमेशा खड़ी रहेगी. 150 लोगों के बीच नियुक्ति-पत्र बांटने के बाद उन्होंने कहा कि जनसंवाद के रिव्यु के दौरान नक्सली हिंसा में मारे गए परिवारों की कई शिकायतें आती हैं. उन शिकायतों पर राज्य सरकार ने त्वरित निर्णय लेकर प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद पहुंचाने का काम किया है.

ये भी पढ़ें-इंडिया इनोवेशन इंडेक्स : बिहार-झारखंड-छत्तीसगढ़ फिसड्डी, कर्नाटक नंबर वन

बंदियों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा

मुख्यमंत्री ने कहा कि जेलों में बंदियों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी है. इसके तहत गृह कार्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से 85 पारा चिकित्साकर्मियों को भी नियुक्ति-पत्र शुक्रवार को दिया गया. इस मौके पर उन्होंने सभी 150 नवनियुक्त कर्मियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी, साथ ही उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने कार्य के दौरान मिली जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी और निष्ठा भाव से निभाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details