झारखंड

jharkhand

रांची रेल मंडल का स्वच्छता सप्ताह अभियान, डीआरएम ने रेलवे स्टेशन पर की साफ-सफाई

By

Published : Aug 14, 2020, 7:25 PM IST

Updated : Aug 14, 2020, 9:06 PM IST

रांची में 10 अगस्त से 16 अगस्त तक एक स्वच्छता सप्ताह अभियान रांची रेल मंडल की तरफ से चलाया जा रहा. वहीं शुक्रवार को डीआरएम नीरज अम्बष्ठ के नेतृत्व में रांची रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता की शपथ ली गई और रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई की गई.

रांची खबर
रांची रेल मंडल का स्वच्छता सप्ताह अभियान

रांची:रांची रेल मंडल में दिनांक 10 अगस्त से 16 अगस्त तक स्वच्छता सप्ताह अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत शुक्रवार को डीआरएम नीरज अम्बष्ठ के नेतृत्व में रांची रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता शपथ ली गई और स्वच्छता अभियान चलाया गया. अभियान में स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग एरिया, प्लेटफार्म पर भी सफाई की गई.

स्वच्छता सप्ताह अभियान
मौके पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए रांची रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए जो सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है, उनका भी निरीक्षण डीआरएम ने की है. इस अभियान में अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) एमएम पंडित, रांची रेल मंडल के डीआर यूसीसी सदस्य नवजोत अलंग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी जीसी हेंब्रम, वरिष्ठ मंडल अभियंता (समन्वय) अमित कंचन, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक सह मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नीरज कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अवनीश कुमार और अन्य अधिकारी, कर्मचारियों ने भाग लिया.

इसे भी पढ़ें-रांची: स्वतंत्रता दिवस को लेकर नगर निगम का विशेष सफाई अभियान


स्वच्छता को लेकर विशेष सेमिनार
स्वच्छता अभियान के अंतर्गत 15 अगस्त को स्वच्छता संवाद, सेमिनार का आयोजन किया जाएगा. जिसमें कर्मचारियों और कॉलोनी के निवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा.

विशेष सफाई अभियान
बता दें कि रांची में स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए नगर निगम एक विशेष सफाई अभियान चला रहा है. इसके तहत रात में 10:00 बजे से सुबह 4:00 बजे तक विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है. इसमें शहर के सभी झंडोत्तोलन के स्थानों की साफ-सफाई, उसके आसपास के क्षेत्र की सफाई के साथ ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है.

Last Updated : Aug 14, 2020, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details