झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 25, 2019, 6:06 PM IST

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री ने साइकिल में पैडल मारकर कमल दूत अभियान का किया शुभारंभ, कहा- अंतिम व्यक्ति तक विकास की रोशनी पहुंचाना है मकसद

अपने चुनाव प्रचार को और मजबूती देने के उद्देश्य से बुधवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कांके विधानसभा क्षेत्र से कमल दूत अभियान का शुभारंभ किया है. कमल दूत अभियान के तहत साइकिल पर सवार होकर कमल दूत पंचायत स्तर तक जाकर लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी देंगे.

मुख्यमंत्री ने साइकिल में पेडल मारकर कमल दूत अभियान का किया शुभारंभ

रांची:आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा अपने 65 पार के लक्ष्य को हासिल करने के लिए लगातार नई-नई योजनाओें की शुरुआत कर रही है. मुख्यमंत्री रघुवर दास जहां जोहार जन-आशीर्वाद यात्रा के नाम पर संथाल परगना का दौरा कर आम जनों तक केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को पहुंचाकर, बीजेपी की जमीन मजबूत कर रहे हैं. वहीं, बुधवार को मुख्यमंत्री ने कांके विधानसभा क्षेत्र से पंचायत स्तर तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने के लिए कमल दूत अभियान का शुभारंभ किया है.

देखें पूरी खबर

मुख्यमंत्री ने पैडल मारकर कमल दूत अभियान का किया शुभारंभ
कमल दूत अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री ने साइकिल का पैडल मारकर की है. बता दें कि कमल दूत अभियान के तहक कमल दूत साइकिल से घर-घर जाकर कांके विधानसभा के सभी मंडल में डबल इंजन, डबल विकास के बारे में लोगों को बताने का काम करेंगे. कमल दूतों की साइकिल अत्याधुनिक डिवाइस से लैस है. उनके साइकिल में लगे लाउड स्पीकर से 'झारखंड का है विश्वास, डबल इंजन से डबल विकास' का स्लोगन बजेगा और वे बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें-कांके विधानसभा क्षेत्र से कमल दूत कार्यक्रम का होगा शुभारंभ, अत्याधुनिक साइकिल से होगा बीजेपी का प्रचार

अंतिम व्यक्ति तक विकास की रोशनी पहुंचाना अभियान का उद्देश्य
कमल दूत अभियान की शुरुआत के अवसर पर मुख्यमंत्री ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों को याद करते कार्यकर्ताओं से अंतिम व्यक्ति तक विकास की रोशनी पहुंचाने का आह्वान किया. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उज्ज्वल भारत का निर्माण हो रहा है और नया भारत, नया झारखंड बन रहा है. इस नए भारत का निर्माण अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सके, इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से कई योजनाएं चलाई जा रही है. वहीं, उन्होंने कमल दूत अभियान पर कहा कि राजा-महाराजाओं के वक्त में भी दूत के माध्यम से खबर भेजी जाती थी.

बहुत बड़ी जिम्मेदारी है योजनाओं का प्रचार-प्रसार
कमल दूत अभियान की शुरुआत के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के कमल दूत ने कहा कि गांव के हर एक घर में जाकर सरकार की योजनाओं की जानकारी देने का काम करना है. इसी उद्देश्य से हम लोगों को सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने और बताने को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक बड़ी जिम्मेवारी दी गई है.

बता दें कि केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार ने लोगों के लिए कई योजनाएं चलाई है. इन्हीं योजनाओं की बदौलत बीजेपी चाहती है कि इस बार फिर से झारखंड में रघुवर सरकार बन सके. इसके लिए बीजेपी लगातार किसी न किसी योजना के माध्यम से लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details