झारखंड

jharkhand

बुंडू में पॉलीथीन के खिलाफ अभियान, दुकानदारों से वसूला गया फाइन

By

Published : Sep 16, 2020, 10:52 AM IST

रांची के बुंडू नगर क्षेत्र में स्वच्छ भारत अभियान के तहत पॉलीथीन के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलाया गया. अभियान के पहले दिन सोमवार को कुछ दुकानदारों पर सांकेतिक फाइन भी किया गया. इस दौरान दुकानदारों के साथ-साथ आम लोगों को भी बताया गया कि 50 माइक्रोन से नीचे के प्लास्टिक के इस्तेमाल से पर्यावरण को किस तरह की क्षति होती है.

Campaign against polythene in Bundu Ranchi
बुंडू नगर क्षेत्र

रांची: स्वच्छ भारत अभियान के तहत बुंडू नगर क्षेत्र में पॉलीथीन के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलाया गया. अभियान के नेतृत्व कर रहे बुंडू नगर प्रबंधक सह स्वच्छ भारत अभियान के नोडल पदाधिकारी अनुप कुमार ने बताया कि प्लास्टिक के विरुद्ध चले इस अभियान के तहत विभिन्न दुकानों में छापामारी कर 50 माईक्रोन से नीचे के प्लास्टिक को सीज किया गया.

देखिए पूरी खबर

अभियान के पहले दिन सोमवार को कुछ दुकानदारों पर सांकेतिक फाइन भी किया गया. इस दौरान दुकानदारों के साथ-साथ आम लोगों को भी बताया गया कि 50 माइक्रोन से नीचे के प्लास्टिक के इस्तेमाल से पर्यावरण को किस तरह की क्षति होती है. जगह-जगह प्लास्टिक के बिखरे होने से पशु भी खा लेते हैं और उनकी जान पर बन आती है. फिलहाल, अभियान चलाकर लोगों को समझाने की कोशिश की गई है. इसके साथ ही ताकीद किया गया है कि दोबारा पॉलिथीन का इस्तेमाल करते पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details