झारखंड

jharkhand

रिश्वतखोर अमीन गिरफ्तार, एंटी करप्शन ब्यूरो ने 12 हजार घूस लेते रंगे हाथ दबोचा

By

Published : Feb 13, 2020, 3:07 PM IST

झारखंड में जमीन मापी के लिए घूस मांगते एक अमिन को एंटी करप्शन ब्यूरो ने रंगे हाथों पकड़ लिया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर थाना ले जाया गया. अमीन विलियम एक्का एक जमीन के मापी के लिए पर डिसमिल के हिसाब से 500 रुपये घूस मांग रहे थे.

Bribery Amin arrested in Ranchi
रिश्वतखोर अमीन गिरफ्तार

रांची: झारखंड एंटी करप्शन ब्यूरो ने रांची के कांके इलाके से एक रिश्वतखोर अमीन को 12 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. कांके अंचल के अमीन विलियम एक्का एक जमीन के मापी के बदले रिश्वत मांग रहे थे. शिकायत मिलने के बाद एसीबी की टीम ने विलियम को ट्रैप किया.

देखें पूरी खबर

क्या है पूरा मामला

रांची के चंदवे के रहने वाले बालचंद साहू ने बताया कि उनका 39 डिसमिल जमीन है, जिसके मोटेशन के लिए उसकी नापी को करवाना जरूरी था. इसके लिए वे कांके अंचल कार्यालय पहुंचे थे. वहां उन्हें कहा गया कि पहले जमीन की नापी करवा लें उसके बाद मोटेशन हो जाएगा. बालचंद कांके अंचल के अमीन विलियम से संपर्क कर उन्हें अपनी जमीन की नापी कर उसकी रिपोर्ट अंचल कार्यालय में भेजने का आग्रह किया, लेकिन अमीन ने पर जिसमिल जमीन नापी के लिए बालचंद से 500 रुपये मांगे. इस पर बालचंद ने कहा कि वे सेल से रिटायर कर्मचारी हैं, इतने पैसे उनके पास नहीं है, जो जमीन है वो उनकी पुश्तैनी जमीन है और उसी पर वो घर बनाना चाहते हैं, लेकिन लाख समझाने के बावजूद विलियम नहीं माना, आखिरकार मामला 12 हजार में तय हुआ.

इसे भई पढे़ं:-सड़क हादसे में घायल की मदद करने वालों से बगैर इजाजत नहीं हो सकती पूछताछ, जबरन करने वाले पुलिसकर्मी पर होगी कार्रवाई

बालचंद साहू ने एसीबी में की शिकायत

रिश्वत मांगने पर बालचंद सीधे झारखंड एंटी करप्शन ब्यूरो पहुंचे और वहां अधिकारियों को पूरा मामला बताया, जिसके बाद एक टीम का गठन कर मामले की तफ्तीश का जिम्मा एसीबी डीएसपी राजनारायण को दिया गया. जांच में यह पाया गया कि वाकई आमीन विलियम रिश्वत मांग रहे हैं, जिसके बाद गुरुवार को एक टीम बालचंद के साथ मौके पर पहुंची और जैसे ही अमीन रिश्वत के 12 हजार लेने लगा उसे धर दबोचा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details