झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 9, 2020, 8:37 PM IST

ETV Bharat / state

पीएम के कृषि विकास फंड जारी करने पर बीजेपी ने जताया आभार, दीपक प्रकाश ने कहा- किसानों को मिला तोहफा

पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि के तहत 8.5 करोड़ किसानों के खाते में छठी किस्त के रूप में 2000 रुपये की राशि भेज दिया है. इसे लेकर झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने पीएम का आभार प्रकट किया है. दीपक प्रकाश ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए देश के किसानों का सुखी संपन्न स्वावलंबी होना जरूरी है.

BJP thanked PM for releasing Agricultural Development Fund
दीपक प्रकाश ने कृषि विकास फंड का स्वागत किया

रांची: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने प्रधानमंत्री के एक लाख करोड़ का कृषि विकास फंड जारी करने का स्वागत किया है. उन्होंने पीएम की ओर से 8.5 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की छठी किस्त के रुप में 2000 रुपये की राशि प्रति किसान भेजने को लेकर झारखंड के किसानों की ओर से आभार प्रकट किया है.

दीपक प्रकाश ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए देश के किसानों का सुखी संपन्न स्वावलंबी होना जरूरी है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों की आय को 2022 तक दोगुनी करने और कृषि क्षेत्र में गांव स्तर तक बुनियादी सुविधाओं के विकास पर तेजी से कार्य प्रारंभ हुआ है.

इसे भी पढ़ें:- हड़ताली मनरेगा कर्मियों को 48 घंटे का अल्टीमेटम, काम पर नहीं लौटे तो संविदा होगी रद्द

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बलभद्र जयंती के अवसर पर इस मद में 17 हजार करोड़ रुपए भेजकर प्रधानमंत्री ने देश के किसानों को बड़ा तोहफा दिया है, किसानों को उपज का सही मूल्य तभी प्राप्त होगा, जब ग्रामीण क्षेत्र में कृषि से संबंधित बुनियादी सुविधाएं विकसित होंगी. उन्होंने कहा कि फसलों का भंडारण और संरक्षण ठीक हो इस दिशा में एक लाख करोड़ का कृषि विकास फंड क्रांतिकारी परिवर्तन लाएगा, सस्ते दर पर कोल्ड स्टोरेज के निर्माण के लिए ऋण सुलभ किया जा रहा है. उन्होंने किसानों से आह्वान किया है कि वे अधिक से अधिक संख्या में इस योजना लाभ उठाएं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details