झारखंड

jharkhand

Ranchi News: मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना पर रार, बीजेपी विधायक का आरोप- साजिशन तीर्थ यात्रियों को घटिया खाना परोसा गया

By

Published : Mar 23, 2023, 9:49 AM IST

Updated : Mar 23, 2023, 9:55 AM IST

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को लेकर बीजेपी विधायक ने पर्यटन मंत्री पर निशाना साधा है. बीजेपी विधायक शशिभूषण मेहता ने आरोप लगाते हुए कहा कि साजिशन तीर्थ यात्रियों को घटिया खाना परोसा गया है. वहीं इसको लेकर पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है.

BJP MLA targeted tourism minister regarding Mukhyamantri Teerth Darshan Yojana
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

रांचीः 20 मार्च 2023 को एक हजार तीर्थ यात्रियों के एक जत्थे को राज्य के पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत द्वारिका-सोमनाथ के लिए ट्रेन से रवाना किया था. इस यात्रा के दौरान तीर्थ यात्रियों को बासी और घटिया खाना मिलने से कई श्रद्धालु बीमार हो गए. इसको लेकर बीजेपी विधायक ने पर्यटन मंत्री पर निशाना साधा है.

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 1000 तीर्थ यात्रियों में 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले और बीपीएल श्रेणी के भक्त शामिल थे. इस यात्रा के दौरान घटिया और बासी खाना मिलने की वजह से कइयों के पेट में दर्द और फूड प्वाइजनिंग की बात सामने आई. जिसको मुद्दा बनाते हुए पांकी से बीजेपी विधायक शशिभूषण मेहता ने कहा कि उन्हें लगता है कि साजिशन उन तीर्थ यात्रियों को घटिया खाना परोसा गया. भाजपा विधायक ने कहा कि ये बात तो पर्यटन मंत्री और सरकार से पूछना होगा कि उन्होंने 1000 तीर्थ यात्रियों को यात्रा के लिए भेजा है या उन्हें मारने के लिए भेजा है.

पर्यटन मंत्री का जवाबः राज्य सरकार द्वारा भेजे गए 1000 तीर्थ यात्रियों को बढ़िया भोजन नहीं दिए जाने को लेकर बीजेपी ने मुद्दा बना लिया है. क्योंकि इस वजह से कइयों के बीमार पड़ जाने की बात सामने आई है. बीजेपी के इन आरोपों को लेकर प्रदेश के खेल एवं पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है लेकिन मामले की जानकारी लेकर दोषियों के खिलाफ वो कार्रवाई जरूर करेंगे.

क्या है मामलाः झारखंड सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना 2023 के तहत विशेष ट्रेन से करीब 1000 तीर्थ यात्रियों को द्वारिका धाम और सोमनाथ की यात्रा के लिए विशेष ट्रेन से 20 मार्च को रवाना किया था. 20 मार्च से 27 मार्च तक की स्थिति यात्रा में यात्रा के दौरान सभी तीर्थ यात्रियों को निशुल्क नाश्ता, भोजन, होटल में ठहरने और बस के माध्यम से स्थानीय तीर्थ स्थलों के दर्शन कराने का प्रावधान है. इस यात्रा के दौरान कई तीर्थ यात्रियों ने शिकायत की थी कि उन्हें समय पर भोजन नहीं मिल रहा है और जो भोजन मिल भी रहा है वह खाने योग्य नहीं है. उन लोगों ने बताया तीर्थ यात्रियों को खराब भोजन दिए जाने की वजह से कई लोगों के पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत भी हो रही है. तीर्थ यात्रियों का आरोप था कि नाश्ता के नाम पर सड़ा हुआ केला और संतरा दिया गया और इसके अलावा इडली में उन्हें सांबर का पानी दिया गया.

Last Updated : Mar 23, 2023, 9:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details