झारखंड

jharkhand

हेमंत सोरेन के विवादित भाषण पर BJP ने जताई आपत्ति, पार्टी पहुंची चुनाव आयोग

By

Published : Dec 18, 2019, 11:09 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के प्रचार के दौरान पाकुड़ में जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने विवादित बयान दिया है. जिसके बाद सत्तारूढ़ बीजेपी ने हेमंत सोरेन को आड़े हाथ ले लिया है. बीजेपी ने बुधवार की शाम राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में जाकर इस बाबत एक ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई की मांग की.

BJP expresses objection to Hemant Soren saffron speech reaches Election Commission
बीजेपी ने चुवनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन

रांची: प्रदेश के पाकुड़ जिले में आयोजित महागठबंधन की रैली के दौरान कथित तौर पर जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने विवादित बयान दिया. जिसके बाद सत्तारूढ़ बीजेपी ने जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को आड़े हाथ ले लिया है.

देखें पूरी खबर

पार्टी ने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस की नेत्री प्रियंका गांधी के सामने हेमंत सोरेन ने ऐसा विवादित बयान दिया है. जिससे ना केवल इलाके बल्कि देश और विदेश में रहने वाले धर्म विशेष के लोगों की भावना आहत हुई है. बीजेपी के 4 सदस्यीय डेलिगेशन ने बुधवार की शाम राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में जाकर इस बाबत एक ज्ञापन सौंपा है.

देखें हेमंत सोरेन का विवादित भाषण

वहीं, बीजेपी के विधि विभाग के वरिष्ठ नेता अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि हेमंत सोरेन ने जिस प्रकार का भाषण दिया और प्रियंका गांधी समेत वहां मौजूद नेताओं ने मौन समर्थन किया. इस आधार पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

ये भी देखें- CAA के समर्थन में AVBP ने किया प्रदर्शन, कहा- देश हित में है यह कानून

वहीं, पार्टी नेता सुधीर श्रीवास्तव ने कहा कि इस मामले में सोरेन के साथ-साथ प्रियंका गांधी के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस बाबत आयोग के अधिकारियों को ज्ञापन दिया गया है. उम्मीद की जा रही है कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी देखें-रांची से स्कूली छात्र अगवा, अपहरण के आरोपी किराएदार दंपती को खोजने छत्तीसगढ़ गई पुलिस

दरअसल, प्रदेश में पांचवें चरण के विधानसभा चुनावों के दौरान पाकुड़ में आयोजित महागठबंधन की एक रैली में सोरेन ने कथित तौर पर एक धर्म विशेष के लोगों का नाम लेकर कड़ी टिप्पणी की है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी बहुत तेजी से वायरल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details