झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 18, 2021, 8:22 PM IST

ETV Bharat / state

बीजेपी का दलित प्रेम, राज्यपाल से मिलकर लगाई गुहार, कहा- रोकें अत्याचार

पूर्व मंत्री और विधायक अमर बाउरी के नेतृत्व में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला. शिष्टमंडल ने हेमंत सरकार में दलितों पर हो रहे अत्याचार से अवगत कराया और एक ज्ञापन भी सौंपा.

BJP MLA Amar Bauri
भाजपा विधायक अमर कुमार बाउरी

रांचीःराज्य में दलितों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर गुहार लगाई है. पूर्व मंत्री और चंदनकियारी के भाजपा विधायक अमर बाउरी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचा. शिष्टमंडल ने हेमंत सरकार में दलितों पर हो रहे अत्याचार से अवगत कराया. राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद अमर बाउरी ने मीडियाकर्मियों से कहा कि राज्य सरकार राजधर्म को छोड़कर वोट बैंक की राजनीति कर रही है.

जानकारी देते भाजपा विधायक अमर कुमार बाउरी

ये भी पढ़ेंः-BJP का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा-सूबे में दलितों पर हो रहा अत्याचार

दलितों की जमीन छीनने का आरोप

पूर्व मंत्री अमर बाउरी ने राज्य में दलितों के साथ हो रहे अन्याय पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि ही इसमें शामिल हों तो समझा जा सकता है कि राज्य में कानून व्यवस्था कैसी है. साहिबगंज में मुख्यमंत्री प्रतिनिधि की ओर से जमीन की लूट हो रही है.

जमीन हड़प कर बनवा रहे हैं आलीशान बगंला

उन्होंने बताया कि साहिबगंज के दिनेश पासवान, जिनकी जमीन एसडीओ कार्यालय के पास है, यह उनकी पुस्तैनी जमीन है जिसे अपने पावर के बल पर मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ने हड़प ली. पंकज मिश्रा जमीन हड़प कर वहां पर अपना आलीशान बंगला बनवा रहे हैं. जब इसका विरोध दिनेश पासवान ने किया तो जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने गलत केस में फंसा कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.


डरा धमका कर मामले को दबाने में लगे है डीएसपी

वहीं, दूसरी घटना की जानकारी देते हुए अमर बाउरी ने कहा कि चाईबासा के मझगांव प्रखंड के हतनादौरा में हरिजन बस्ती की है, जहां हरिजन करुआ परिवार के लोग रहते हैं. ये लोग साफ-सफाई का काम करते हैं. इनके साथ 21 मई 2021 को अल्पसंख्यक समाज के लोगों के साथ सफाई करने नहीं आने के कारण मारपीट की. जिसमें दर्जनों की संख्या में लोग घायल हो गए. घायलों में महिलाएं, बच्चे और पुरुष भी शामिल थे. घटना की जानकारी होने के बाद क्षेत्र के डीएसपी इस मामले को डरा धमका कर दबाने में लगे हुए हैं.

तुरी परिवार को न्याय दिलवाने के लिए लड़ाई लड़ी भाजपा

अमर कुमार बाउरी ने जामताड़ा की घटना की जानकारी देते हुए कहा कि जामताड़ा के चिरुडीह के तुरी परिवार के साथ भी मारपीट कर उनकी जमीन हड़पने की घटना घटी है. अल्पसंख्यक समाज उस गांव में बहुतायत हैं. इस कारण तुरी परिवार की जमीन को हड़प लिया गया है. उन्होंने बताया कि भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने तुरी परिवार को न्याय दिलवाने के लिए लड़ाई लड़ी.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details