झारखंड

jharkhand

देवधर ट्रॉफी 2019: इंडिया बी को मिली बड़ी जीत, गायकवाड़-अपराजित ने जड़ा शानदार शतक

By

Published : Oct 31, 2019, 11:50 PM IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट मैच की मेजबानी के बाद अब रांची के क्रिकेट प्रेमियों को भारत के कई स्टार क्रिकेटरों को खेलते हुए देखने का एक और मौका मिला. 31 अक्टूबर से चार नवंबर तक जेएससीए स्टेडियम में हो रहे देवधर ट्रॉफी में कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भाग ले रहे हैं. वहीं, पहले मैच में इंडिया बी ने इंडिया ए को मात दी.

फाइल फोटो

रांची: भारत की घरेलू देवधर ट्रॉफी की शुरुआत हो गई है. रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर में टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 31 अक्टूबर को इंडिया ए और इंडिया बी के बीच खेला गया. इंडिया ए के कप्तान हनुमा विहारी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंडिया बी की कप्तानी पार्थिव पटेल कर रहे थे.

बाबा अपराजित की बेहतरीन बल्लेबाजी
इंडिया बी की शुरुआत खराब रही और प्रियांक पांचाल 3 रन बनाकर आउट हो गए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए यशस्वी जायसवाल ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन 34 गेंदों में 31 रनों की पारी खेल सिद्धार्थ कौल का शिकार बने. महज 63 के स्कोर पर दो विकेट गिरने के बाद सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को बाबा अपराजित का साथ मिला. तीसरे विकेट के लिए दोनों ने काफी अच्छी साझेदारी करते हुए 158 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

ऋतुराज गायकवाड़ और बाबा अपराजित शतक जड़ने के बाद आउट हो गए. अंतिम के ओवर में विजय शंकर और कृष्णप्पा गौतम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 2 ओवरों में 30 रन जोडे़. उनकी इस पारी की बदौलत टीम का स्कोर 302 रनों तक पहुंचा. ऋतुराज ने 113 और बाबा पराजित ने 101 रनों की पारी खेली. इंडिया ए के लिए जयदेव उनादकट और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए.

इंडिया A के बल्लेबाज हुए फेल
इंडिया ए के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन और देवदत्त पदिक्कल ने धीमी शुरुआत की, लेकिन धीमी शुरुआत के बाद दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. जिसके बाद कप्तान हनुमा विहारी और अमनदीप खरे ने पारी को संभाला. दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई. हनुमा विहारी के बल्ले से 59 रन निकले, लेकिन उन्होंने इसके लिए 82 गेंदें ले ली.
उनके अलावा कोई बल्लेबाज 30 का स्कोर भी नहीं बना पाया और पूरी टीम 194 रनों पर आउट हो गई. इंडिया बी को 108 रनों की बड़ी जीत मिली. इस जीत के बाद इंडिया बी को 4 अंक मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details