झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 15, 2020, 7:21 PM IST

ETV Bharat / state

CAA, NRC और NPR के समर्थन में अखिल भारत हिंदू महासभा, कहा- नहीं मानने वाले हैं संविधान विरोधी

रांची में अखिल भारत हिंदू महासभा ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर के समर्थन में राजभवन के समक्ष धरना प्रदर्शन दिया. महासभा के महानगर अध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह ने कहा कि हिंदू महासभा चाहती है कि जल्द से जल्द देश हिंदू राष्ट्र घोषित हो. इन कानून को नहीं मानने वाले संविधान विरोधी हैं.

CAA, NRC और NPR के समर्थन में अखिल भारत हिंदू महासभा, कहाः नहीं मानने वाले हैं संविधान विरोधी
धरना देते लोग

रांचीः अखिल भारत हिंदू महासभा ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर का समर्थन करते हुए शनिवार को राजभवन के समक्ष धरना दिया. महासभा ने इस कानून का विरोध करने वाले के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की. महासभा का मानना है कि संविधान विरोधी ही इस कानून का विरोध कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर

जल्द से जल्द हिंदू राष्ट्र बने भारत

अखिल भारत हिंदू महासभा का मानना है कि जो लोग इस कानून को नहीं मानेंगे वह संविधान को नहीं मानने वाले लोग होंगे. ऐसे में केंद्र सरकार ने देश के बहुसंख्यक हित में कानून बनाकर रहात देन की दिशा में ओर बढ़ रही है. ऐसे में हर हाल में सीएए को सुरक्षित और संरक्षित करने का काम किया जाएगा. साथ ही एनआरसी को लागू करवाया जाएगा. इसके साथ-साथ एनपीआर में सारे कागजात समेत सबूत जुटाकर नाम दर्ज कराने का भी काम किया जाएगा.

महासभा के महानगर अध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह ने कहा कि हिंदू महासभा चाहती है कि जल्द से जल्द देश हिंदू राष्ट्र घोषित हो. साथ ही जो संविधान के अनुसार बाहरी लोग हैं, उन्हें नागरिकता दी जाए, जबकि बाहर के घुसपैठियों को देश के बाहर का रास्ता दिखा जाए. उन्होंने कहा कि महासभा उन सभी को संविधान का विरोधी मानती है, जो इस कानून का विरोध कर रहे हैं. बता दें कि झारखंड के सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस की तरफ से राजभवन के समक्ष जब धरना दिया जा रहा था. उसी दौरान अखिल भारत हिंदू महासभा ने धरना के माध्यम से कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना भी साधा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details