झारखंड

jharkhand

बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के बुलावे पर सुदेश गए दिल्ली, एनडीए की गांठ सुलझने के आसार

By

Published : Nov 8, 2019, 11:12 PM IST

बीजेपी से विधानसभा चुनाव में 15 सीटों की डिमांड कर रहे आजसू पार्टी ने स्पष्ट कर दिया था कि दहांई अंक से कम सीटों पर पार्टी समझौता नहीं करेगी. अंदरूनी सूत्रों की माने तो आजसू चंदनक्यारी, लोहरदगा, हुसैनाबाद समेत 12 अलग-अलग विधानसभा सीटों पर अपनी दावेदारी को लेकर बात रख रही है.

बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के बुलावे पर सुदेश गए दिल्ली

रांची: प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी से कथित तौर पर नाराज चल रहे आजसू पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर शुक्रवार की देर रात दिल्ली रवाना हो गए. पार्टी सूत्रों की माने तो बीजेपी के शीर्ष केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें तलब किया है. उसी के बाद महतो दिल्ली कूच कर गए हैं.

बीजेपी के साथ आजसू हमेशा सरकार में रही है शामिल
बीजेपी से विधानसभा चुनाव में 15 सीट की डिमांड कर रहे महतो की पार्टी ने स्पष्ट कर दिया था कि दहाई अंक से कम सीटों पर पार्टी समझौता नहीं करेगी. अंदरूनी सूत्रों की माने तो आजसू चंदनक्यारी, लोहरदगा, हुसैनाबाद समेत 12 अलग-अलग विधानसभा सीटों पर अपनी दावेदारी को लेकर बात रख रही है. बीजेपी और आजसू का गठबंधन लगभग दो दशक पुराना है और बीजेपी के साथ आजसू हमेशा सरकार में शामिल रही है.

ये भी पढ़ें-लालू यादव से मिले तेजस्वी यादव, सीट बंटवारे पर कहा- जो निर्णय राजद सुप्रीमो लेंगे वही मान्य होगा

बीजेपी के आला नेताओं से मुलाकात
लोकसभा चुनाव के दौरान 2014 में आजसू पार्टी ने फ्रेंडली फाइट की थी, लेकिन 2014 में पार्टी गिरिडीह संसदीय सीट पर एनडीए फोल्डर में रहकर चुनाव कंटेस्ट किया और जीत कर दिल्ली तक गई. पार्टी सूत्रों की मानें तो सुदेश महतो दिल्ली पहुंचने के बाद बीजेपी के आला नेताओं से मुलाकात कर वापस लौट आएंगे. उनकी माने तो एनडीए गठबंधन में चल रहे उठापटक पर अब विराम लगने की संभावनाएं बढ़ गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details