झारखंड

jharkhand

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ को प्रशासन ने रोका, मानव श्रृंखला बनाने का था कार्यक्रम

By

Published : Sep 12, 2019, 3:37 PM IST

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ अपनी मांगों को लेकर पिछले एक महीने से हड़ताल पर हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को प्रधानमंत्री के दौरे पर मानव श्रृंखला बना शांतिपूर्ण तरह से विरोध करने की बात आंगनबाड़ी सेविका ने कही थी, लेकिन प्रशासन ने आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ को प्रदर्शन करने से रोक दिया.

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ को प्रशासन ने रोका

रांची: आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ अपनी मांगों को लेकर पिछले 16 अगस्त से आंदोलनरत है. पीएम के कार्यक्रम के मद्देनजर राज्य भर की आंगनबाड़ी सेविका सहायिका कर्मचारी राजभवन के समक्ष मानव श्रृंखला बनाकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले प्रदर्शन करने वाली थी. इनका मकसद था कि ये पीएम को अपनी मांगों से अवगत कराना और ज्ञापना, लेकिन प्रशासन ने आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ को प्रदर्शन करने से रोक दिया.

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ को प्रशासन ने रोका

आक्रोशित आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ की महिला कर्मचारियों ने कहा कि सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे लगाती है और दूसरी तरफ बेटियों की आवाज दबाने का काम कर रही है. उन्प्रहोंने कहा कि उन्हें टांगे तोड़ने की धमकी दे रहा है. इतना ही नहीं राज्य भर के जितने भी आंगनबाड़ी सेविका सहायिका राजभवन के समक्ष एकत्रित होने पहुंच रही थी, उन्हें बीच में ही रोक दिया गया.

ये भी देखें- पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे झारखंड, यहां देखें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ अपने पांच सूत्री मांग को लेकर पिछले 27 दिनों से राजभवन के समक्ष आंदोलनरत हैं. उनका कहना है कि राज्य सरकार से पिछले बार भी वार्ता हुई थी, लेकिन सरकार उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details