झारखंड

jharkhand

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की बीमा राशि का भुगतान जल्द होने की उम्मीद, अपर मुख्य सचिव ने 5 जिलों के डीसी को भेजा पत्र

By

Published : Jun 12, 2021, 8:40 AM IST

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (prime minister garib kalyan yojana) के तहत बीमा राशि के लिए प्रक्रिया को कम किया गया है और डीसी (DC) के एक सर्टिफिकेट के बाद बीमा की राशि का भुगतान कर दिया जाएगा.

additional chief secretary arun kumar sent a letter to the dcs for payment of pm yojana
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की बीमा राशि का भुगतान जल्द होने की उम्मीद, अपर मुख्य सचिव ने 5 जिलों के डीसी को भेजा पत्र

रांची: कोरोना काल में फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स (frontline health workers) के रूप में सेवा देने वाले 8 वॉरियर्स के परिजनों को अब बीमा की 50 लाख की राशि जल्द मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. अब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बीमित राशि के लिए प्रक्रिया को कम किया गया है और डीसी के एक सर्टिफिकेट के बाद बीमा की राशि का भुगतान कर दिया जाएगा. इसके लिए बीमा कंपनी से भी बात हुई है.

इसे भी पढ़ें-रांची: सीबीआई को मिल सकता है NRHM घोटाले की जांच का जिम्मा, हाई कोर्ट को जांच पर संदेह

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने धनबाद, पूर्वी सिंहभूम, सराईकेला, लोहरदगा के डीसी (DC) को जल्द से जल्द प्रक्रिया पूरी करने को कहा है, ताकि कोरोना काल में शहीद हुए 8 हेल्थ वॉरियर्स के परिवार वालों को बीमा लाभ (insurance benefits) मिल सके. IMA ने भी कोरोना (corona) की पहली और दूसरी वेव में शहीद 45 से ज्यादा डॉक्टरों की सूची सौंपकर आर्थिक सहायता की मांग की है.

17 जिलों में 18+ वालों के लिए भेजा गया वैक्सीन
दूसरी डोज के लिए कोवैक्सीन (covaxin) 17 जिलों को दी गई है. कुल 20 हजार डोज का अलग-अलग जिलों से पड़ोस के जिलों में री-डिस्ट्रिब्यूशन किया गया है ताकि सभी जिलों में टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details