झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

एक करोड़ के इनामी नक्सली के नाम पर बीडीओ से मांगी 5 लाख की रंगदारी, जांच में जुटी पुलिस

रांची में उस वक्त अफरा तफरी मच गई, जब लालपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक बीडीओ ने शिकायत दर्ज कराई की उसे धमकी भरे कॉल आ रहे हैं और एक करोड़ के इनामी नक्सली कमांडर राम मांझी के नाम पर 5 लाख की रंगदारी की मांगी गई है.

By

Published : May 27, 2021, 8:00 AM IST

ranchi
नक्सली के नाम पर बीडीओ से मांगी गई रंगदारी

रांची: जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. इस मामले के सामने आने के बाद पीड़ित का परिवार दहशत में है. दरअसल एक बीडीओ से एक करोड़ के इनामी नक्सली कमांडर राम मांझी के नाम पर 5 लाख की रंगदारी की मांगी गई है. इसके बाद मामले को लेकर बीडीओ राहुल कुमार ने रांची के लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है.

ये भी पढ़े-चाईबासा से 4 नक्सली गिरफ्तार, कई ईंट भट्टा मालिकों से वसूला था लेवी

क्या है मामला

राहुल कुमार नक्सल प्रभावित तमाड़ में बीडीओ रह चुके हैं. लालपुर थाने में दिए गए आवेदन में राहुल कुमार ने बताया है कि उनके पास एक अज्ञात नंबर से फोन आया. फोन करने वाले ने अपने आप को भाकपा माओवादी का कमांडर राम मांझी बताया. फोन करने वाले शख्स ने कहा कि तुम बीडीओ तमाड़ बोल रहे हो, इस पर राहुल कुमार ने कहा कि उनका तबादला वहां से हो चुका है. इस पर फोन करने वाले तथाकथित नक्सली ने कहा कि वह उसे मालूम है, कि तुम्हारा तबादला हो चुका है लेकिन इसके बावजूद तुम्हें 5 लाख रुपये देने होंगे. पैसे न देने पर इसका परिणाम भुगतना होगा, इसके बाद उधर से फोन काट दिया गया.

दहशत में परिवार

राहुल कुमार रांची के लालपुर थाना क्षेत्र में रहते हैं. वह पूर्व में तमाड़ के बीडीओ के पद पर पदस्थापित थे. तथाकथित नक्सली के धमकी भरे कॉल आने के बाद राहुल कुमार का पूरा परिवार दहशत में है. वहीं दूसरी तरफ रांची पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. जिस फोन से राहुल कुमार को धमकी दी गई थी, पुलिस टेक्निकल सेल की मदद से उसकी जांच कर उस तक पहुंचने में लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details